बॉलीवुड / फाल्के अवार्ड मिलने के बाद अमिताभ ने किया ऐसा मजाक राष्ट्रपति भवन में हंसने लगे सभी लोग

Dainik Bhaskar : Dec 30, 2019, 07:48 AM
नई दिल्ली | महानायक अमिताभ बच्चन (77) को रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया। इस दौरान अमिताभ की पत्नी जया बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन मौजूद थे। अवॉर्ड लेने के बाद अमिताभ ने मजाक में एक सवाल किया कि कहीं यह पुरस्कार मिलना इस बात का संकेत तो नहीं कि मैं अब घर बैठकर आराम करूं? इस बात पर राष्ट्रपति भवन में मौजूद सभी लोग हंसने लगे।  23 दिसंबर को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों का वितरण हुआ था। उस दौरान अमिताभ खराब सेहत के चलते यह सम्मान नहीं ले पाए थे। तब उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने फिल्म अवॉर्ड्स का वितरण किया था। 

अभी बहुत सारा काम बाकी है- अमिताभ

अवॉर्ड लेने के बाद अमिताभ बच्चन ने कहा- "मैं सरकार, सूचना प्रसारण मंत्रालय और जूरी के सदस्यों के प्रति आभार प्रकट करता हूं। मुझ पर ईश्वर की कृपा रही है और माता-पिता का आशीर्वाद रहा है। निर्माता-निर्देशकों और सह-कलाकारों का साथ रहा। सबसे ज्यादा भारत की जनता का स्नेह और प्रोत्साहन रहा, जिसकी वजह से मैं आपके सामने खड़ा हूं। इस पुरस्कार की स्थापना 50 साल पहले हुई और इतने ही साल मुझे फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का मौका मिला। इसका भी मैं आभारी हूं। इसे विनम्रता से स्वीकार करता हूं।

जब इस पुरस्कार की घोषणा हुई तो मेरे मन में संदेह उठा और धृष्टता के लिए क्षमा चाहता हूं। क्या यह संकेत है कि भाईसाब आपने बहुत काम कर लिया और अब घर बैठकर आराम करूं। लेकिन, अभी भी बहुत काम बाकी है और इसलिए स्थिति स्पष्ट कर दीजिए।"

राष्ट्रपति से मिले राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता : 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के सभी विजेता राष्ट्रपति भवन में पहुंचे। अमिताभ के साथ पत्नी जया और बेटे अभिषेक बच्चन भी मौजूद रहे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER