Mohali / पुलिस के खुफिया मुख्यालय हमले के बाद कागजों में हाईअलर्ट, नाकों पर बैरिकेड, पुलिस नदारद

Zoom News : May 11, 2022, 08:28 AM
पंजाब के मोहाली के सेक्टर-77 स्थित पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट चलित ग्रेनेड से हमला होने के बाद सरकार ने प्रदेश में हाईअलर्ट घोषित कर दिया है। लेकिन सरकार की घोषणा महज कागजी साबित हो रही है। मोहाली पुलिस सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं दिख रही है।


मंगलवार को जूम न्यूज टीम ने हाईअलर्ट की वास्तविकता जानने के लिए शहर का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकतर चौक-चौराहों पर पुलिस जवान नदारद मिले। कुछ चौराहों पर पुलिस जवान मौजूद थे, लेकिन वह वाहनों की चेकिंग न करके बातचीत में व्यस्त दिखे।


एयरपोर्ट रोड पर एक-दो चौक पर ही पुलिस

सबसे पहले एयरपोर्ट रोड की बात करते हैं। यहां पर पुलिस अधिकारी एक या दो चौक पर ही खड़े दिखाई दिए लेकिन वे भी आपस में बातचीत करते हुए। इस दौरान अगर कोई आरोपी वारदात को अंजाम देकर एयरपोर्ट रोड से भागने की कोशिश कर रहा होता है तो एयरपोर्ट रोड पर ड्यूटी दे रहे पुलिस अधिकारियों की इतनी हिम्मत नहीं कि उसे रोककर पूछताछ कर सकें। 


चंडीगढ़ में पुलिस तैनात, मोहाली में डीजीपी के आते ही अधिकारी पहुंचे मुख्यालय

यही हालत चंडीगढ़ और मोहाली को आपस में जोड़ने वाली सीमाओं का था। चंडीगढ़ क्षेत्र में पुलिस अधिकारी ड्यूटी करते नजर आए लेकिन मोहाली पुलिस की तरफ से एंट्री प्वाइंट्स पर कोई अधिकारी तैनात नहीं मिला। हालांकि कुछ एंट्री प्वाइंट पर अधिकारी जरूर गश्त करते दिखे लेकिन वेभी तब तक ड्यूटी करते नजर आए, जब तक डीजीपी शहर में नहीं थे। डीजीपी के आते ही गश्त करने वाले अधिकारी भी सेक्टर-77 स्थित पुलिस के खुफिया विभाग मुख्यालय पहुंच गए। इनके जाने के बाद एंट्री प्वाइंट्स पर कोई अधिकारी तैनात नहीं मिला।


औद्योगिक क्षेत्र में नहीं दिखी पुलिस

शहर में स्थित औद्योगिक क्षेत्र व्यापार के नजरिए से शहर का महत्वपूर्ण इलाके में आता है लेकिन मंगलवार को दिन के समय वहां किसी भी प्रकार की पुलिस मुस्तैद नजर नहीं आई। कहीं भी नाका या पुलिस की गश्त नहीं दिखी।


खुफिया विभाग के मुख्यालय में पुलिस अधिकारियों का रहा जमावड़ा

शहर में सोमवार देर रात खुफिया विभाग के मुख्यालय में हुए आतंकवादी हमले के बाद मंगलवार को पुलिस विभाग के आलाधिकारी सुबह से जुटना शुरू हो गए। एक के बाद एक आलाधिकारी ने खुफिया विभाग के  मुख्यालय का निरीक्षण किया। वहीं सुबह 10 बजे डीजीपी वीके भवरा ने आकर स्थिति का जायजा लिया। वहीं साढ़े 12 बजे प्रेस से मिलने के बाद डीआईजी गुरप्रीत सिंह भुल्लर देर शाम तक अधिकारियों के साथ खुफिया विभाग की इमारत में अधिकारियों के साथ एक के बाद एक बैठक करते रहे।


टाइमलाइन 

  • सुबह 5 बजे एसपी और डीएसपी पहुंचे।
  • सुबह 6 बजे एसएसपी विवेकशील सोनी पहुंचे।
  • सुबह 8 बजे डीआईजी गुरप्रीत सिंह भुल्लर पहुंचे।
  • सुबह 10 बजे डीजीपी वीके भावरा पहुंचे।
  • दोपहर साढ़े 12 बजे डीजीपी भावरा ने मीडिया को जानकारी दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER