Viral News / भैंस की मौत के बाद उसकी तेरहवीं कि गई आयोजित, पूरे गांव को दी दावत, सभी ग्रामीणों ने दी श्रद्धांजलि

Zoom News : Jan 09, 2021, 07:20 AM
उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें भैंसे की तेरहवीं हो रही है। इस अवसर पर पूरे गांव को तेरहवीं की दावत दी गई और सभी ग्रामीणों ने पूरे विधि-विधान के साथ भैंस को श्रद्धांजलि दी। यह अद्वितीय तेरहवीं पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। शाकिस्ट गांव के रहने वाले मोहम्मद सुभाष पेशे से किसान हैं और पिछले 32 साल से उनकी एक भैंस पाली थी। इस भैंस ने काफी समय से दूध देना बंद कर दिया था। सुभाष ने बचपन से ही इस भैंसे को पाल-पोस कर बड़ा किया था, इसलिए उसे इससे खास लगाव था और उसने इसे कभी नहीं बेचा। सुभाष ने भैंस के इलाज के लिए बहुत पैसा खर्च किया। लेकिन वह अपनी भैंस को नहीं बचा सका।

भैंस की मौत के बाद, सुभाष के परिवार को ड्रम, ड्रम के साथ अंतिम विदाई दी गई। इसके साथ ही, उनकी तेरहवीं के लिए टेंट, हलवाई लगाए गए और पूरे गाँव में तेरहवीं का प्रसाद चढ़ाया गया।

भैंस के लिए श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीणों ने फोटो पर पुष्प अर्पित कर भैंस की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर पर, किसान सुभाष ने कहा कि वह अपने परिवार के सदस्य की तरह अपनी भैंस का इलाज करते थे। इसलिए, अपनी भैंस की मृत्यु के बाद, उसने अपनी आत्मा की शांति के लिए हर अनुष्ठान किया। ताकि उसकी भैंस की आत्मा को शांति मिले।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER