Delhi / हिंसा, तोड़फोड़ और तनाव के बाद जहांगीरपुरी पर छिड़ा है सियासी बयानबाजी का संग्राम

Zoom News : Apr 23, 2022, 10:12 AM
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा की बुलडोजर सियासत के पीछे पैसे की उगाही है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता लोगों को बुलडोजर की धमकी दे रहे हैं।

सिसोदिया ने के सभी विधायकों को चिट्ठी लिखकर कहा है कि भाजपा के लोग दिल्ली में घर-घर जाकर लोगों को बुलडोजर चलवाने की धमकी दे रहे हैं। साथ ही बुलडोजर से बचाने के लिए भाजपा नेता लोगों से वसूली कर रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने आप विधायकों से लोगों की मदद करने और ब्लैकमेल करने वालों को पकड़कर पुलिस में देने की अपील की है।

उपमुख्यमंत्री ने पत्र में लिखा कि भाजपा नेता अब दिल्ली में घरों और दुकानों पर जाकर आम लोगों को धमकी दे रहे हैं कि अगर इतने पैसे नहीं दिए तो तुम्हारे घर पर भी बुलडोजर चलवा देंगे। उनके विधानसभा क्षेत्र पटपड़गंज की सोसाइटी और कॉलोनियों से लोगों ने आकर इसकी शिकायतें की हैं।

ग्रीन पार्क जैसी सोसाइटी से भी शिकायतें आई हैं। लोग डरे हुए हैं। भाजपा की गुंडई को देखते हुए भय से आगे आने में डर रहे हैं कि कहीं वास्तव में वो इनके घर-दुकान तुड़वा न दें। उन्होंने आप के सभी विधायकों से अपील करते हुए कहा है कि भाजपा की इस वसूली के खिलाफ लोगों की मदद करें। अपने क्षेत्र में सभी जगह लोगों को बताए कि दिल्ली सरकार व आम आदमी पार्टी जनता के साथ खड़ी है।

पूरी दिल्ली से आ रही इस तरह की शिकायतें : केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर लिखा कि पूरी दिल्ली से इस तरह की कई शिकायतें आ रही हैं। दिल्ली के लोग खुलेआम इस किस्म की उगाही और गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्या इसलिए एमसीडी के चुनाव टाले हैं?

वर्ग मीटर के हिसाब से मांग रहे पैसा : आतिशी

आप की वरिष्ठ नेता व विधायक आतिशी ने भाजपा नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शुक्रवार को प्रेस कान्फ्रेंस में आतिशी ने कहा कि भाजपा नेता अवैध वसूली करने के लिए दिल्ली के लोगों को बुलडोजर चलाने की धमकियां दे रहे हैं। दिल्ली में कहीं भी अवैध निर्माण होता है तो भाजपा नेता सबसे पहले पहुंचकर लिंटर पर वर्ग मीटर के हिसाब से पैसा मांग रहे हैं। ऐसे एक या दो नहीं बल्कि सैकड़ों शिकायतें सामने आ रही हैं।

जाते-जाते पैसा इकट्ठा करने की योजना : भारद्वाज

आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि निगम में भाजपा की सरकार कुछ दिनों की मेहमान है। जाते-जाते पूरी दिल्ली से पैसा इकट्ठा करने की एक सुनियोजित स्कीम भाजपा ने बनाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग जहां पर भी गुंडागर्दी और पैसा मांगते पाए जाएंगे तो आप कार्यकर्ता उनको पकड़ कर पुलिस को सौंपेंगे। आगामी 18 मई को पार्षदों का कार्यकाल खत्म हो रहा है। इसमें कुछ ही दिन बचे हैं तो भाजपा के पार्षद कमाई में जुट गए हैं।

अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलने से आप परेशान : गुप्ता

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पलटवार करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी में भ्रष्टाचारी मौजूद हैं। शुक्रवार को प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को वोट बैंक छिनने के साथ वसूली बंद होने का डर सता रहा है। जब से उत्तरी दिल्ली में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला है तब से केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेताओं की हालत खराब है। रोहिंग्या और बांग्लादेशियों को शरण देने वाले इस पार्टी के नेता पोल खुलने से डरे हैं। उन्होंने कहा, इसलिए सिसोदिया ने अपने विधायकों को भी सतर्क रहने के लिए आगाह किया है।

आदेश गुप्ता ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पत्र पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि आप नेताओं को परेशानी है क्योंकि उनके वोट बैंक के आधार रोंहिग्या और बांग्लादेशियों को हटाया जा रहा है। आदेश गुप्ता ने कहा कि एक आप नेता का संबंध हवाला कारोबारियों के साथ है। हाल ही में इसका खुलासा भी हुआ है। पहले शराब माफिया से करोड़ों रुपये लेकर ठेकों का लाइसेंस जारी करने वाली आम आदमी पार्टी ड्राई डे कम करके करोड़ों रुपये की उगाही तक कर रही है।

हिंदू संगठनों की नारेबाजी पर महिलाओं ने जताया विरोध

जहांगीरपुरी इलाके में शुक्रवार को एक बार फिर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। इस पर दूसरे समुदाय की कुछ महिलाओं ने विरोध जताया। इस कारण जहांगीरपुरी स्थित ई ब्लाक की ओर से कुशल चौक आने वाली सड़क पर करीब आधा घंटे तक तनाव बना रहा। हालांकि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के आने पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भाग गए, जबकि मुस्लिम समुदाय की महिलाओं को पुलिस ने किसी तरह समझाकर घर भेजा।

जहांगीरपुरी स्थित ई ब्लाक के सामने कुशल चौक आने वाली सड़क पर दोपहर करीब दो बजे एक हिंदू संगठन के 7-8 कार्यकर्ता आए और उन्होंने कुशल चौक से करीब सौ मीटर दूर जय श्रीराम के नारे लगाए। उन्होंने करीब 10 मिनट तक यहां नारेबाजी की, हालांकि यहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें नारेबाजी करने से मना किया, लेकिन उन्होंने इन पुलिसकर्मियों की एक नहीं सुनी। इस बीच हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं की ओर से नारेबाजी करने के बारे में मालूम होते ही पुलिस अधिकारी दल बल के साथ पहुंच गए। उन्हें आता देख हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भाग गए। 


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER