देश / Air India फ्लाइट की दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

Zoom News : Jul 02, 2021, 06:56 AM
Delhi: गुरुवार सुबह को उस समय सभी की धड़कन तेज हो गई जब एयर इंडिया के एक विमान की दिल्ली एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिग करवानी पड़ी। ये फ्लाइट बहरीन से दिल्ली जा रही थी, तब पायलट को एहसास हुआ कि प्लेन में कुछ तकनीकी खराबी है। फिर तुरंत सूझबूझ दिखाते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी से संपर्क साधा गया और गुरुवार सुबह 7 बजे दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर लैंडिंग करवाई गई। बताया गया है कि इस फ्लाइट में 149 यात्री सवार थे जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई-940 में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी जिस वजह से फ्लाइट को सिग्नल मिलने में दिक्कत हो रही थी। ऐसे में पायलट ने बिना समय गंवाए उस एयर इंडिया फ्लाइट की इमरजेंसी लैडिंग करवा दी। इसकी जानकारी दिल्ली एयरपोर्ट को पहले ही दे दी गई थी, ऐसे में रनवे को फ्री कर दिया गया और पूरे एयरपोर्ट को अलर्ट कर दिया। बाद में सुबह 7 बजे एयर इंडिया विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवा दी गई। वहां पर एयरपोर्ट की तरफ से पहले ही एंबुलेंस और फायर टेंडर का इंतजाम कर दिया गया था। लेकिन क्योंकि पायलट ने समझादी दिखाई, ऐसे में कोई भी यात्री चोटिल नहीं हुआ और सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई-940 में सिग्नल हाईड्रोलिक फेल की समस्या देखने को मिली थी। इसी वजह से विमान को सिग्नल मिलने में दिक्कत हो रही थी। विमान के पायलट की तरफ से इस बारे में दिल्ली एयरपोर्ट को जानकारी दी गई और तब जाकर इमरजेंसी लैंडिग का फैसला हुआ। पायलट के सही समय पर सही फैसले की वजह से तमाम यात्री सुरक्षित रहे और उन्होंने बाद में पायलट का शुक्रिया भी अदा किया।

इससे पहले भी एयर इंडिया की फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैडिंग करवाई गई थी। करीब एक महीने पहले दिल्ली से न्यूयॉर्क जाने वाली फ्लाइट की इमरजेंसी लैडिंग इसलिए करवानी पड़ गई क्योंकि विमान के अंदर एक चमगादड़ नजर आया था। तब भी पायलट की सूझबूझ की वजह से तमाम यात्रियों की जान बच पाई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER