Cricket / अजिंक्य रहाणे ने नही काटा कंगारू केक, बताया ये कारण

Zoom News : Jan 30, 2021, 04:58 PM
नयी दिल्ली। अजिंक्य रहाणे मैदान में अपने व्यवहार और उससे बाहर ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए चर्चा में हैं। मैदान पर बहुत शांत रहने वाले रहाणे, रहाणे मैदान के बाहर अपने व्यवहार से लोगों का दिल जीत रहे हैं। हाल ही में, जब श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय टीम मुंबई लौटी, तो रहाणे का ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया। उनके समाज के लोगों द्वारा एक विशेष केक भी तैयार किया गया था जिसमें एक कंगारू भी बनाया गया था। हालांकि रहाणे ने इसे काटने से इनकार कर दिया। उन्होंने अब इसका कारण बता दिया है।

हर्ष भोगले से बात करते हुए, रहाणे ने कहा, "कंगारू उनका राष्ट्रीय पशु है और मैं ऐसा नहीं करना चाहता। आपको अपने प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करना चाहिए, चाहे उसके खिलाफ श्रृंखला जीतना हो या अपने देश में इतिहास बनाना हो। आपके पास अन्य देश हैं। उसके लिए भी सम्मान होना चाहिए। इसीलिए मैंने कहा कि मैं उस केक को नहीं काटूंगा। "इससे पहले, रहाणे अपने 100 वें टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन को टीम इंडिया की ऑटोग्राफ वाली जर्सी देकर सुर्खियों में आए थे। सभी ने रहाणे की खेल भावना की तारीफ की। शेर ने रहाणे की तारीफ की, टीम इंडिया की जर्सी को एक अमूल्य उपहार बताया। रहाणे फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की तैयारी कर रहे हैं। भारतीय टीम वर्तमान में चेन्नई के एक होटल में मौजूद है। भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है। रहाणे भारतीय टीम के उप-कप्तान हैं। इस श्रृंखला में, रहाणे के पास भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका है। 32 वर्षीय अजिंक्य रहाणे ने अब तक 69 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने इन मैचों में 42.58 की औसत से 4471 रन बनाए हैं। इसमें 12 शतक भी शामिल हैं। अगर रहाणे इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज में 406 रन बना लेते हैं, तो वह एमएस धोनी से आगे निकल जाएंगे। धोनी ने 90 टेस्ट में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER