आज सियासी दिग्गजों का जमावड़ा / बनारस में अखिलेश-ममता और प्रियंका, जौनपुर-चंदौली में पीएम मोदी की जनसभा

Zoom News : Mar 03, 2022, 11:28 AM
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का सियासी संग्राम अब अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। अंत भला तो सब भला की राह पर चलते हुए राजनीतिक दलों के दिग्गज पूर्वांचल के मैदान में उतर पड़े हैं। आज छठे चरण के मतदान के बीच सातवें चरण के चुनाव के लिए प्रधानमंत्री मोदी समेत अन्य दलों के दिग्गज प्रचार करेंगे। वाराणसी सबसे बड़ा केंद्र होगा।

यहां गुरुवार को ममता बनर्जी, अखिलेश यादव और जयंत चौधरी सयुंक्त रूप से जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं प्रियंका गांधी, स्मृति इरानी और अनुराग ठाकुर भी चुनाव प्रचार में जुटेंगे। भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जौनपुर और चंदौली में जनसभा में भाग लेंगे।

पीएम मोदी  चंदौली के माधोपुर में सभा को संबोधित करेंगे। पीएम का जिले में दोपहर 12 बजे से कार्यक्रम प्रस्तावित है। वह 45 मिनट तक रहेंगे। जौनपुर में पीएम मोदी की सभा एक बजे से हैं। जौनपुर में पीएम मोदी के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी रैली करेंगे।  

संदहा में मायावती की रैली

प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार की शाम ही वाराणसी आ गई थी। वह कबीर मठ में ठहरी हैं। प्रियंका शाम के समय रामनगर स्थित पीएन इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेंगी। फिर अमरा अखरी से चितईपुर तक वह रोड शो करेंगी। चार मार्च को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी फूलपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती की जनसभा आज दोपहर संदहा में प्रस्तावित है।

कल जौनपुर आएंगे मुलायम सिंह यादव

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार दूसरे दिन भी जौनपुर आएंगे। बुधवार को ताबड़तोड़ पांच रैलियां करने वाले सपा सुप्रीमो केराकत के तरियारी में चुनावी सभा करेंगे। वहीं, सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का कार्यक्रम एक दिन टल गया है, अब वे चार मार्च को मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के कोलाहलगंज में दिन में डेढ़ बजे से तीन बजे के बीच में चुनावी सभा करेंगे।

सोनभद्र में  अखिलेश और प्रियंका की रैली 

चुनावी समर के अंतिम दौर में सभी दलों ने ताकत झोंक दी है। पीएम मोदी की जनसभा के बाद सियासी पारे को चढ़ाने सपा और कांग्रेस के दिग्गज भी तीन मार्च को जिले में आ रहे हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नगर के हाइडिल मैदान में जनसभा करेंगे तो कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की सभा ओबरा के रामलीला मैदान में होगी।

 कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता जोर-शोर से जुटे हुए हैं। सपा जिलाध्यक्ष विजय यादव ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सुबह 11:30 बजे नगर के हाइडिल मैदान पर बने हेलिपैड पर पहुंचेंगे। यहां जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों से पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 12 बजे वह यहीं से वाराणसी रवाना हो जाएंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER