Viral News / 'एलियंस अखरोट की तरह तोड़ देंगे पृथ्वी', UFO एक्सपर्ट ने कही ये बात

Zoom News : Jul 29, 2021, 05:17 PM
Delhi: पृथ्वी पर दूसरे ग्रहों के जीवों यानी कि एलियंस (Aliens) को देखे जाने के तमाम दावे, किस्से-कहानियां मौजूद हैं। इन्हीं सब दावों के बीच एक फेमस UFO एक्सपर्ट निक पोप ने चौंका देने वाली बात कही है। यूएफओ एक्सपर्ट निक पोप (Nick Pope UFO Expert) ने दावा किया है कि यदि दूसरे ग्रह के लोग कभी भी पृथ्वी ग्रह पर कब्जा करने के लिए पहुंचे, तो मनुष्य जाति के पास बचने का कोई मौका नहीं होगा। यूएफओ एक्सपर्ट के मुताबिक, वे (एलियंस) इस ग्रह को किसी अखरोट की तरह तोड़ देंगे। 

रक्षा मंत्रालय के लिए UFO की जांच करने वाले निक पोप का कहना है कि अगर दूसरे ग्रह के जीव हम पर आक्रमण करते हैं तो मनुष्यों का उनसे मुकाबला करना नामुमकिन होगा। 

क्योंकि उनकी हथियार तकनीक शायद हमारे से अरबों साल आगे हो सकती है। निक पोप ने कहा कि उनके हथियार इतने उन्नत होंगे कि वे हमें 'जादू' की तरह मालूम पड़ेंगे। 

गौरतलब है कि यूएस स्पूक्स (US Spooks) ने पिछले महीने यूएफओ (उड़न तश्तरी) पर एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी। जिसमें दावा किया गया कि 2004 के बाद से अमेरिकी सैन्य पायलटों द्वारा 143 बार हवा में अज्ञात ऑब्जेक्ट्स (UAP) दिखाई दिए, जो Aliens की आक्रमण की आशंकाओं को और बढ़ा रहे थे। ये US सेना के लिए खतरा हो सकते हैं।

हालांकि, इस मसले पर यूके सरकार का कहना है कि उसकी यूएफओ पर अपनी जांच शुरू करने की कोई योजना नहीं है। वे ब्रिटेन के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं ऐसी कोई आशंका अभी नहीं है। 

उधर, UFO Expert पोप का कहना है कि ब्रह्मांड लगभग 14 अरब वर्ष पुराना है। इसमें मनुष्य जाति के अलावा और भी सभ्यताएं हो सकती हैं, जो हमसे भी पुरानी हो सकती हैं। 

निक पोप ने कहा कि अब यदि आप टेक्नोलॉजी के बारे में सोचें कि हम पिछले दो तीन सौ वर्षों में कितनी दूर आ गए हैं। घोड़े से गाड़ी और गाड़ी से हवाई जहाज का सफर तय किया है। अब हम समुद्र और अंतरिक्ष तक पहुंच गए हैं। कल्पना कीजिए कि ब्रह्मांड में यदि दूसरी सभ्यताएं हुई तो वो कितनी आगे निकल गई होंगी।

उन्होंने कहा कि संभावना है कि हम एक दूसरी सभ्यता का सामना करें और वे वैज्ञानिक समझ और तकनीकी प्रगति में हमसे 20/30 साल या फिर शायद कई अरब साल आगे हों। ऐसे में यह स्थिति हमारे लिए ठीक नहीं होगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER