Lockdown / अलीगढ़ की अर्पिता ने बिग बॉस सीजन-2 के विजेता के साथ लिए सात फेरे

AMAR UJALA : Apr 29, 2020, 11:56 AM
अलीगढ़ | बिग बॉस विजेता रह चुके आशुतोष कौशिक ने अलीगढ़ निवासी अर्पिता पाठक से शादी की है। मूलरूप से कौड़ियागंज व वर्तमान में सेंटर प्वाइंट निवासी एक्सिस बैंक की रीजनल हेड अर्पिता पाठक ने लॉकडाउन में बिग बॉस सीजन-2 के विजेता आशुतोष कौशिक के साथ सात फेरे लिए हैं। शादी के बाद नवदंपती व इनके परिवार के लोगों ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। दोनों परिवारों द्वारा शादी में खर्च की जाने वाली रकम को प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा की गई है। शादी के बाद नवदंपती ने लोगों से अपील की है कि कोरोना से बचना है तो घरों में रहें।

एक्टर आशुतोष कौशिक मूल रूप से सहारनपुर के रहने वाले हैं। वह बिगबॉस सीजन-2 के साथ एमटीवी रोडीज 5 के विजेता भी रह चुके हैं। आशुतोष कौशिक ने बताया कि छह महीने पहले 26 अप्रैल की तिथि शादी के लिए तय हुई थी। लेकिन कोरोना के चलते शादी सादगी से संपन्न हो गई है। आशुतोष ने नोएडा के सेक्टर-100 में प्रतीक सोसाइटी स्थित अपने आवास पर शादी की जिसमें अर्पिता के भाई देवेश पाठक व मां विमलेश पाठक ही शामिल हुए। अन्य रिश्तेदार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये शामिल हुए। अर्पिता के पिता शैलेंद्र पाठक का वर्ष 2018 में निधन हो गया था। ऐसे में चाचा शुभेंद्र पाठक ने वीडियो कॉल के जरिये नव दंपती को आशीर्वाद दिया। गौरतलब हो कि अर्पिता के दादा लीलाधर पाठक अंग्रेजी हुकूमत में पीसीएस अफसर रह चुके हैं। वह राजस्थान में एसडीएम रहे थे, चितौड़गढ़ से रिटायर्ड हुए थे।

ब्यूटी दीदी के नाम से जानी जाती हैं अर्पिता

परिवार के लोग अर्पिता को ब्यूटी दीदी के नाम से पुकारते हैं। यही वजह है कि अर्पिता पाठक को उनकी सहेलियां, रिश्तेदार, दोस्त आदि ब्यूटी दीदी के नाम से जानते हैं। अर्पिता का जन्म कौड़ियागंज में हुआ था। उनकी पढ़ाई शहर के अब्दुल्ला कॉलेज से हुई है। अर्पिता एएमयू के अब्दुल्लाह कॉलेज से बीएससी केमिस्ट्री ऑनर, एमबीए 2002 से पास आउट हैं और इस समय एक्सिस बैंक की रीजनल हेड हैं। दोस्तों के जरिए अर्पिता और आशुतोष की मुलाकात हुई थी।

चाचा शुभेंद्र पाठक रह चुके हैं सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष

सेंटर प्वाइंट के झंडे वाली कोठी श्याम नगर निवासी अर्पिता के चाचा शुभेंद्र पाठक सिविल बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं। कहा कि बेटी अर्पिता की शादी में शामिल होने की ख्वाहिश थी। लॉकडाउन की वजह से भले ही शामिल न हुए, लेकिन पूरा आशीर्वाद है कि दोनों खुश रहें। शादी की राशि दान कर आशुतोष ने दिल जीत लिया है। क्योंकि अलीगढ़ में हम भी जरूरतमंदों की सेवा में लगे हुए हैं।

एएमयू व अलीगढ़ की बसी हुई हैं कई यादें, यहीं से सीखा पहले इंसान हैं हम : अर्पिता

अर्पिता का कहना है कि अलीगढ़ ऐतिहासिक जगह है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहा है। उन्होंने कहा कि वह वहां से पढ़ी हैं। इसलिए कह सकती हैं कि अलीगढ़ में इंसानियत की तालीम भी मिलती है। पहले हम इंसान हैं। इसके बाद हिंदू-मुस्लिम, सिख-इसाई हैं। उन्होंने अलीगढ़ वासियों से अपील की है कि सभी लॉकडाउन का पालन करें। समझदार के लिए इशारा काफी होता है। जिससे कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम हो जाए।

भाई रूपेश ने कहा, जरूरतमंदों तक पहुंचा रहा हूं खाना

रविवार शाम अपने ताऊ की बेटी अर्पिता पाठक की शादी में वीडियो कांफ्रेंसिंग के सहारे जुड़े हेल्प डेस्क इंडियन इंडिया के सचिव रूपेश पाठक ने कहा कि मैं जरूरतमंदों को खाना बांट रहा हूं। आपने शादी में खर्च होने वाली राशि लोगों के मदद के लिए दी है। अच्छी बात है। बता दें कि रूपेश ने मंगलवार को अपनी सेवा के 33वें दिन तकरीबन 500 लोगों को गर्म खाने का वितरण किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER