विदेश / रडार से गायब हुए रूसी विमान की हुई हार्ड लैंडिंग; विमान में सवार सभी 18 लोग मिले ज़िंदा

Zoom News : Jul 17, 2021, 07:12 AM
World Latest News Today: एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ समय बाद रडार से लापता हुआ रूसी यात्री विमान Antonov An-28 खोज लिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि विमान में सवार सभी 19 यात्री व चालक दल के सदस्य जीवित हैं. रूसी आपातकालीन मंत्रालय की क्षेत्रीय शाखा ने पूर्व में कहा था कि एएन-28 विमान शुक्रवार को पश्चिमी साइबेरिया के टोम्स्क क्षेत्र में गायब हो गया. उसने कहा कि विमान के दो इंजनों में से एक के खराब होने के बाद उसे मजबूरन लैंडिंग करनी पड़ी थी.

एएन-28 सोवियत डिजाइन वाला टर्बोप्रॉप विमान है जो छोटी दूरी की उड़ान के लिए इस्तेमाल किया जाता है. रूस और कुछ अन्य देशों में कई बजट एयरलाइंस द्वारा इनका इस्तेमाल किया जाता है. यह विमान स्थानीय सिला एयरलाइन का था और केड्रोवोय से टोम्स्क शहर जा रहा था.

इससे पहले Interfax और TASS न्यूज एजेंसी ने बताया कि विमान में 13 लोग सवार थे, और RIA Novosti एजेंसी ने लापता यात्रियों की संख्या 17 बताई थी. इस बीच रूसी आपातकालीन मंत्रालय की क्षेत्रीय शाखा ने कहा कि एएन-28 (Antonov An-28) विमान आज शुक्रवार को पश्चिमी साइबेरिया के टोम्स्क क्षेत्र में गायब हो गया था. आपातकालीन कार्यालय ने कहा कि विमान में चार बच्चों और चालक दल के तीन सदस्य सवार थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER