नौकरी / Amazon India ने किया 20 Thousand नौकरियां देने का ऐलान, जानिए कैसे करें आवेदन

Zoom News : Jun 28, 2020, 09:48 PM
नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में से एक अमेजन इंडिया ( Amazon India ) ने वैकेशन के मौसम को देखते हुए कस्टमर्स की संख्या में इजाफे की उम्मीद की वजह से 20 हजार नई नौकरियां देने की घोषणा की है। कंपनी के अनुसार साल के आखिरी 6 महीनों में भारत और दुनियाभर के तमाम देशों में काफी छुट्टियां होती हैं। जिस दौरान लोग काफी खरीदारी करते हैं। जिसकी वजह से कस्टमर्स की खरीदारी के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए अस्थाई भर्तियां की जाएंगी।

इन शहरों में होंगी 20 हजार भर्तियां 

जानकारी कं अनुसार कंपनी की ओर से नोएडा, पुणे, कोलकाताख्, चंडीगढ़, इंदौर, लखनऊ, भोपाल, हैदराबाद, मंगलूरु, और कोयंबटूर के लिए होगी। इनके लिए कार्यालय में काम करने के अलावा वर्क फ्रॉम होम का भ्ऑप्शन भी होगा। इन तमाम पदों की न्यूनमत योग्यता 12वीं पास होगी। इसके अलावा उम्म्म्मीदवार की पकड़ कम से कम हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु या कन्नड़ भाषा में होना अनिवार्य है

महामारी में मिलेगी नौकरियों में मदद 

कंपनी की ओर से दिए गए बयान के अनुसार कर्मचारियों के प्रदर्शन और कारोबार की जरूरत के हिसाब से कुल कर्मचारियों के एक हिस्से को परमानेंट भी किया जा सकता है। कंपनी के अनुसार आने वाले महीनों में त्योहारी सीजन शुरू हो जाएगा। ऐसे में मांग भी बढ़ेगी, जिसकी पूर्ति के लिए नई भर्तियां का जा रही है। कंपनी यह भी कहा कि महामारी के बीच यही नौकरियां आय का स्रोत भी बनेगी। जिससे बरोजगारों को अपनी मुश्किलों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी।

अमेजन ने किया था ऐलान 

आपको बता दें कि साल के शुरूआत में अमेजन की ओर से ऐलान किया गया कि साल 2025 तक वो भारत में दस लाख नई नौकरियां देगी। जिसकी वजह टेक्नोलॉजी, इंफ्रास्ट्रक्चर और लॉजिस्टिक नेटवर्क में इंवेस्टमेंट बढ़ाने में लगी हुई है। वहीं इस साल मई में ही कंपनी ने वेयरहाउस और डिलीवरी नेटवर्क में 50 हजार अस्थाई नौकरियों का ऐलान किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER