बॉलीवुड / अमिताभ की नातिन नव्या नवेली का ट्रोल को मुंहतोड़ जवाब, जानें मामला

Zoom News : Jan 30, 2021, 06:52 PM
बॉलीवुड: अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली अकसर सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं और अपने बारे में अकसर तमाम जानकारियां फॉलोअर्स से साझा करती रहती हैं। नव्या ने हाल ही में 'नवेली' के नाम से एक प्रोजेक्ट की शुरुआत की है। इसे लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर काफी सराहना मिल रही है। वहीं कई बार उन्हें ट्रोल्स का भी सामना करना पड़ा है। ऐसे ही एक ट्रोल को नव्या नवेली ने करारा जवाब दिया है। दरअसल नवेली प्रोजेक्ट के ऑफिशियल पेज से नव्या ने लिखा था, 'नवेली प्रोजेक्ट के जरिए हम भारत में जेंडर गैप को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके जरिए हम महिलाओं की संसाधनों और अवसरों तक समान पहुंच सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे। यह आर्थिक और सामाजिक सशक्तीकरण के लिए होगा।'

उनकी इस पोस्ट पर तमाम यूजर्स ने नव्या नवेली की सराहना की है, लेकिन कुछ यूजर्स ने उन्हें ट्रोल भी किया। ऐसे ही एक यूजर्स ने लिखा है, 'पहले तुम्हें ही नौकरी की जरूरत है। फिर तुम यह सब कुछ कर सकती हो।' इस पर नव्या ने यूजर को करारा जवाब देते हुए लिखा है, 'मेरे पास वास्तव में काम है।' इसके साथ ही उन्होंने अपने कॉमेंट में हार्ट इमोजी भी पोस्ट किया है। 

नव्या नवेली 'आरा हेल्थ' की सह-संस्थापक भी हैं। यह एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जो महिलाओं के स्वास्थ्य से जुड़े मसले पर काम करता है। पिछले दिनों इंस्टाग्राम लाइव के दौरान नव्या नवेली ने बताया था कि कैसे महिलाओं को इंडस्ट्री में कम आंका जाता है और लड़की होने के चलते उन्हें भी इसका खामियाजा उठाना पड़ रहा है।

नव्या नवेली ने कहा था, 'जब आप लोगों से मिलने जाते हैं तो फिर आपको खुद को प्रूव करना पड़ता है। इसकी वजह यह है कि पूरी इंडस्ट्री ही पुरुष प्रधान है।' यही नहीं नव्या नवेली ने कहा था कि वह जब अपने काम के सिलसिले में किसी वेंडर या फिर डॉक्टर से बात करती हैं तो ऐसा लगता है कि जैसे वह गंभीरता से नहीं ले रहा है और बात करके एक तरह से दया कर रहा है। नव्या नवेली अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन और कारोबारी निखिल नंदा की बेटी हैं। निखिल नंदा एस्कॉर्ट्स ग्रुप के सीईओ हैं। पिछले दिनों ही उन्हें भारत के बेस्ट सीईओ के खिताब से नवाजा गया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER