बॉलीवुड / अमिताभ ने इतने करोड़ में बेचा 'सोपान', इस घर में रहते थे तेजी- हरिवंश

Zoom News : Feb 03, 2022, 03:52 PM
बॉलीवुड के 'शहंशाह' अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के पास मुंबई में कई प्रॉपर्टीज हैं, ऐसे में अब उन्होंने अपनी दिल्ली की एक प्रॉपर्टी बेच दी है। बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन ने साउथ दिल्ली के गुलमोहल पार्क में स्थित अपने घर 'सोपान' (Sopaan) को बेच दिया है। बता दें कि अमिताभ की मां तेजी बच्चन (Teji Bachchan) और पिता हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) इस घर में रहा करते थे। अमिताभ ने इस घर को एक बड़ी कीमत में बेचा है।

23 करोड़ रुपये में बिका सोपान

द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमिताभ ने सोपान को करीब 23 करोड़ रुपये में बेचा है। वहीं बताया जा रहा है कि इस घर को नीजोन ग्रुप के सीईओ अवनी बदेर ने खरीदा है, जो बच्चन परिवार को करीब बीते 35 सालों से जानते हैं और साथ ही साथ वह इस ही एरिया में रहते हैं। बता दें कि  सोपान, 418 स्क्वॉयर मीटर में फैली है, जिसका रजिस्ट्रेशन पिछले साल 7 दिसंबर को हुआ था.।

कई सालों से खाली था 'सोपान'

अवनि ने इकोनॉमिक टाइम्स से बातचीत में कहा, 'ये एक पुराना कंस्ट्रक्शन था, तो हम इसे ढहा कर अपने मुताबिक बनाएंगे। हम इस इलाके में बीते कई सालों से रह रहे थे और अपने एक लिए एक नई प्रॉपर्टी ढूंढ रहे थे। जब हमारे सामने ये ऑफर आया तो हमने तुरंत हां कह दिया और खरीद लिया। वहीं साउथ दिल्ली के एक रियल एस्टेट एजेंट प्रदीप प्रजापति ने कहा, 'तेजी बच्चन एक फ्रीलांस पत्रकार थीं, जो गुलमोहर पार्क हाउसिंग सोसायटी का हिस्सा थीं। मुंबई जाने से पहले अमिताभ यहीं रहते थे, वहीं बाद में उनके माता-पिता भी चले गए। इस घर में सालों से कोई नहीं रह रहा था।'

जुहू में हैं दो बंगले

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन, मुंबई के जुहू स्थित 'जलसा' में परिवार के साथ रहते हैं। इस बंगले को अमिताभ बच्चन ने फिल्म प्रोड्यूसर एनसी सिप्पी से खरीदा था। वोग इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक 10 हजार स्क्वारट फीट से अधिक इलाके में फैला जलसा, दो माले का बना है। बता दें कि जुहू में ही अमिताभ का एक दूसरा बंगला प्रतीक्षा भी है, जहां वे अपने माता-पिता के साथ रहते थे। प्रतीक्षा को अमिताभ ने 1976 में खरीदा था। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER