Aligarh News / अलीगढ़ की मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव, कई कर्मचारी हुए बेहोश, 50 अस्पताल में भर्ती

Zoom News : Sep 29, 2022, 03:52 PM
Aligarh News: अलीगढ़ (Aligarh) के लोधा (Lodha) थाना क्षेत्र स्थित अल दुआ मीट फैक्ट्री (Al Dua Meat Factory) में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया. यहां पैकेजिंग डिपार्टमेंट में अमोनिया गैस के रिसाव के चलते काम करने वाली महिला कर्मचारियां बेहोश हो गई. बेहोश कर्मचारियों की संख्या लगभग 50 बताई जा रही है. तत्काल उनको बस में भरकर मेडिकल कॉलेज भेजा गया. जहां पर डॉक्टरों की टीम ने उनका उपचार शुरू कर दिया है.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर डीएम और एसएसपी सहित तमाम प्रशासनिक अमला पहुंच गया है. डीएम ने तत्काल चिकित्सकों को उपचार करने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने मीडिया को जानकारी भी दी. उन्होंने बताया कि एक अल दुआ मीट फैक्ट्री है. इसमें पैकेजिंग का काम होता है, वहां पर औरतें स्पेशल पैकेजिंग के काम में लगी थी. तो अमोनिया गैस में लीकेज की वहां पर सूचना मिली है.

डीएम बोले पैनिक होने की जरूरत नहीं

डीएम ने कहा कि जिसके कारण कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने के कारण मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. अभी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों की टीम से बात की है. डॉक्टरों का कहना हैं कि सभी की हालत स्थिर है और खतरे की कोई बात नहीं है. पैनिक होने की जरूरत नहीं है. जितने लोग थे, उनको यहां पर लाया जा चुका है.

उन्होंने बताया कि एंबुलेंस वहां पहुंच चुकी है और प्राथमिक उपचार किया जा रहा है. जैसी आवश्यकता है, उनको वैसा आवश्यक उपचार दिया जा रहा है. अभी प्रायमरी ट्रीटमेंट की बात है, लगभग 50 के आसपास संख्या है. एक अन्य समाचार एजेंसी के साथ बात करते हुए डीएम ने कहा, "एक मीट फैक्ट्री में अमोनिया गैस के रिसाव की सूचना मिली. जिसके चलते कुछ लोगों को सांस लेने में समस्या के चलते उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. सभी की हालत स्थिर है."

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER