बिज़नेस / रिलायंस की 2 नई कंपनियों के बोर्ड में शामिल किए गए मुकेश अंबानी के बेटे अनंत : रिपोर्ट

Zoom News : Jul 06, 2021, 09:09 AM
मुंबई: भारत के सबसे अमीर शख्स और रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड के चेयनमैन मुकेश अंबानी अब क्लीन एनर्जी पर फोकस कर रहे हैं। उन्होंने अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी को रिलायंस की दो सोलर कंपनी का डायरेक्टर बनाया है।

नई कंपनियों का ऐलान

अनंत अंबानी को रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी का डायरेक्टर बनाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 24 जून को रिलायंस की वार्षिक बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने क्लीन एनर्जी के लिए नई कंपनियों का ऐलान किया था। इसके लिए 60 हजार करोड़ के फंड की घोषणा की थी। अब अनंत अंबानी को दोनों कंपनियों का निदेशक नियुक्त किया गया।

जियो प्लेटफॉर्म के बोर्ड में अनंत अंबानी

रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरामको की इस कंपनी में 20 अरब डॉलर तक का निवेश कर सकती है। बीते वर्ष अनंत अंबानी को जियो प्लेटफॉर्म के बोर्ड में रखा गया था। इस बोर्ड में मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबानी पहले ही शामिल हैं।

अनंत अंबानी को ये सब मिलीं जिम्मेदारी

मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की उम्र मात्र 26 वर्ष है। 21 जून 2021 को उन्हें रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर और रिलायंस न्यू सोलर के बोर्ड में रखा गया। फरवरी 2021 में वह रिलायंस ऑयल टू केमिकल बिजनेस में बोर्ड मेंबर बने। मार्च 2020 में उन्हें जियो प्लेटफॉर्म के बोर्ड में भी रखा गया।

वहीं उनके बड़े भाई आकाश अंबानी 29 वर्ष के हैं। वे जियो प्लेटफॉर्म्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में 2019 में शामिल हुए। अप्रैल 2018 में वे सावन मीडिया के बोर्ड से भी जुड़ गए थे। अक्टूबर 2014 में उन्हें रिलायंस जियो इंफोकॉम के साथ रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में रखा गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER