क्रिकेट / किंग इज़ बैक: आईपीएल 2021 के क्वॉलिफायर में दिल्ली के खिलाफ धोनी की पारी पर कोहली

Zoom News : Oct 11, 2021, 11:38 AM
क्रिकेट: महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को पहले क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराकर फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। चेन्नई को इस मैच में दिल्ली से 173 रनों का टारगेट मिला था, जिसे टीम ने छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक बार जोरदार पारी खेलते हुए सर्वाधिक 70 रन बनाए। उनके अलावा अनुभवी सुरेश रैना की जगह खेल रहे रॉबिन उथप्पा ने 60 और कप्तान धोनी ने 18 रन की नाबाद पारी खेली। धोनी ने आखिरी ओवर में तीन चौके और एक छक्के की मदद से मात्र 6 गेंदों पर 18 रन उड़ाए। उनकी यह पारी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को भी भा गई और उन्होंने अपने पूर्व कप्तान की जमकर तारीफ की है।

विराट ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'और अब किंग की वापसी हो गई है। दुनिया के सबसे महान फिनिशर। आज की पारी ने मुझे सीट से उठने के लिए मजबूर कर दिया।' इस मैच में जीत दर्ज करके चेन्नई ने रिकॉर्ड नौवीं बार आईपीएल के फाइनल मुकाबले में जगह बनाई है। वहीं चेन्नई से हार के बाद भी दिल्ली के पास अभी फाइनल में पहुंचने का मौका है। दिल्ली को अब शारजाह में सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाले एलिमिनेटर मुकाबले के विजेता से भिड़ना होगा और उस मैच की विजेता टीम चेन्नई के साथ 15 अक्टूबर को फाइनल खेलेगी।

इस मैच में टिक कर खेल रहे गायकवाड़ के आउट होने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी करने के लिए आए। आखिरी ओवर में चेन्नई को फाइनल में पहुंचने के लिए 13 रनों की दरकार थी और तभी दिल्ली के तेज गेंदबाज टॉम करन ने मोईन अली को आउट करके चेन्नई को छठा झटका दे दिया। लेकिन इसके बाद धोनी ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए चेन्नई को चार विकेट से जीत दिलाकर उसे नौवीं बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचा दिया। धोनी ने छह गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 18 रन बनाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER