ENG vs AUS Test / इंग्लैंड की टीम से एंडरसन बाहर, 2 टेस्ट हारने के बाद 3 बड़े बदलाव

Zoom News : Jul 05, 2023, 05:43 PM
ENG vs AUS Test: जेम्स एंडरसन इंग्लिश टीम से बाहर हो गए हैं. तीसरे एशेज टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में उन्हें मौका नहीं दिया गया. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लीड्स में तीसरा एशेज टेस्ट मैच खेला जाएगा, जिसकी प्लेइंग इलेवन का ऐलान इंग्लैंड ने एक दिन पहले ही कर दिया. इंग्लिश टीम पहले ही सीरीज में 0-2 से पिछड़ चुकी है और अब वो एशेज सीरीज बचाने के लिए पूरी जान लगाने वाली है. ऐसे में टीम में 3 बड़े बदलाव किए गए हैं. ओली पोप, जेम्स एंडरसन और जॉश टंग को तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है. उनकी जगह क्रिस वॉक्स, मोईन अली, मार्क वुड आए हैं. मोईन अली की वापसी हुई हैं, जो पहले एशेज टेस्ट में चोटिल हो गए थे. इंग्लैंड के उपकप्तान ओली पोप भी दूसरे टेस्ट में चोटिल हो गए थे. उनका कंधा डिस्लोकेट हो गया था.

पोप की जगह नंबर 3 पर ब्रूक

ओली पोप के कंधे की अब सर्जरी होगी. वो पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. पोप की गैरमौजूदगी में हैरी ब्रूक नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे. वहीं जेम्स एंडरसन सीरीज के शुरुआती दोनों मैच में नहीं चले. 2 टेस्ट की 4 पारियों में वो महज 3 विकेट ही ले पाए थे. बर्मिंघम में एक विकेट और लॉर्ड्स टेस्ट में उन्हें 2 सफलता मिली. लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे एंडरसन को लेकर इंग्लैंड ने बड़ा कदम उठाया है.

एक गलती और हाथ से निकल जाएगी सीरीज

इंग्लिश टीम की बात करें तो वो पहले ही सीरीज में पिछड़ चुकी है. ऐसे में उसके पास अब कोई गलती करने तक का मौका नहीं है. एक गलती और सीरीज उसके हाथ से निकल जाएगी. ऐसे में बेन स्टोक्स कोई एक्सपेरिमेंट के मूड में नहीं हैं. अब वो सिर्फ रिजल्ट चाहते हैं. पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 2 विकेट से और दूसरा टेस्ट 43 रन से गंवाया था.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्राउली, बेन डकेट, हैरी ब्रूक, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रिस वॉक्स, मार्क वुड, ओली रॉबिनसन और स्टुअर्ट ब्रॉड

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER