नई दिल्ली / चालान कटने से नाराज युवक ने तैश में आकर जला दी अपनी बाइक

NavBharat Times : Sep 05, 2019, 09:49 PM
नई दिल्ली. ट्रैफिक नियमों में सख्ती कई लोगों को रास नहीं आ रही और राजधानी में एक सिरफिरे ने चालान काटे जाने पर अपनी बाइक में ही आग लगा दी। शेख सराय इलाके में दोपहर को ट्रैफिक पुलिस ने नशे में बाइक चलाने के संदेह में एक व्यक्ति को रोका। पुलिस का शक सही था उसने नियत सीमा से ज्यादा शराब पी रखी थी जिसके बाद उसका चालान किया गया। नए नियम के तहत शराब पीकर वाहन चलाता पाए जाने पर 10 हजार रुपये का जुर्माने का प्रावधान है।

बाइक सवार के पास जरूरी दस्तावेज भी नहीं थे जिसके बाद बाइक जब्त कर ली गई। जब पुलिस बाइक ले जा रही थी वह घटनास्थल पर ही मौजूद था फिर वह अचानक पुलिस के पास आया और बोला कि उसके पास दस्तावेज हैं। पुलिस को कुछ समझ आता इससे पहले उसने अपनी बाइक में आग लगा दी। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने तत्काल आग बुझाना शुरू कर दिया और आरोपी युवक को पीसीआर के हवाले कर दिया। इस दौरान घटनास्थल पर काफी भीड़ जुट गई।

बता दें कि ट्रैफिक रूल्स को तोड़ने पर जुर्माने की नई दरें 1 सितंबर से लागू हुई हैं और उसके बाद से ही दिल्ली-एनसीआर समेत देश भर से भारी-भरकम चालान के मामले सामने आ रहे हैं। एक स्कूटी का 23,000 रुपये का चालान कटा तो एक ऑटो वाले पर 32,000 रुपये का फाइन लगा है तो ट्रैक्टर ड्राइवर को 59 हजार जुर्माना देना पड़ा है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER