Free Electricity / सीएम मान का ऐलान- पंजाब में हर घर को आज से हर महीने मिलेगी 300 यूनिट मुफ्त बिजली

Vikrant Shekhawat : Jul 01, 2022, 03:20 PM
Free Electricity: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार राज्य के लोगों को दी गयी ‘‘गारंटी’’ पूरी कर रही है, जिसके तहत शुक्रवार से प्रत्येक घर को हर माह 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. आम आदमी पार्टी की सरकार ने पहले ऐलान किया था कि वह एक जुलाई से हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देगी.

'पंजाब के इतिहास में एक नयी मिसाल पेश'

मान ने ट्वीट किया, ‘‘पूर्ववर्ती सरकारें चुनावों के दौरान वादे किया करती थी...वादे पूरे होने में पांच साल बीत जाते थे, लेकिन हमारी सरकार ने पंजाब के इतिहास में एक नयी मिसाल पेश की है. आज हम पंजाबियों से किए एक और वादे को पूरा करने जा रहे हैं. आज से पंजाब में हर परिवार को प्रति माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी.’’

आप ने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान किए वादों में से एक वादा हर घर को प्रत्येक माह 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी किया था. आप नेता और राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि लोगों को नि:शुल्क बिजली देने वाला दिल्ली के बाद पंजाब दूसरा राज्य बन गया है.

चड्ढा ने ट्वीट किया, ‘‘आज ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि दिल्ली के बाद पंजाब नि:शुल्क बिजली पाने वाला दूसरा राज्य बन गया है. पंजाबियों को ‘केजरीवाल दी पहली गारंटी’ पूरी हो गयी है.’’

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने 27 जून को आप सरकार का पहला बजट पेश करते हुए कहा था कि 300 यूनिट नि:शुल्क बिजली उपलब्ध कराने से सरकारी खजाने पर 1,800 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER