किसान आंदोलन / Delhi-UP Border पर एक और किसान ने की आत्महत्या... जानिए

Zoom News : Jan 02, 2021, 01:31 PM
नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर (Delhi Border) पर चल रहे किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) से एक बुरी खबर आई है. दरअसल दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर एक किसान ने आत्महत्या (Farmer Suicide on Delhi-UP Border) कर ली है. जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे किसानों में हड़कंप मच गया है.


बता दें कि किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) के बीच आज (शनिवार को) दिल्ली (Delhi) के यूपी गेट पर एक किसान सरदार कश्मीर सिंह लाडी बिलासपुर रामपुर ने गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने शौचालय के अंदर फांसी लगाई. मौके से एक सुसाइड नोट (Suicide Note) भी बरामद हुआ है.


बरामद हुए सुसाइड नोट (Suicide Note) पर लिखा है कि मेरा अंतिम संस्कार मेरे पोते और बच्चे के हाथों यहीं दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर होना चाहिए. बता दें कि मृतक का परिवार दिल्ली सीमा पर किसानों के आंदोलन में लगातार सेवा कर रहा है.


किसान की आत्महत्या (Farmer Suicide) की खबर मिलते ही पुलिस (Police) मौके पर पहुंची और सुसाइड नोट (Suicide Note) अपने कब्जे में ले लिया. सुसाइड नोट (Suicide Note) में किसान की आत्महत्या का जिम्मेदार केंद्र सरकार को बताया गया है.


सुसाइड नोट (Suicide Note) में ये भी लिखा है कि आखिर हम कब तक यहां सर्दी में बैठे रहेंगे. इसका कारण सरकार का फेल होना बताया गया. सुसाइड नोट में आगे लिखा है कि सरकार सुन नहीं रही है इसलिए अपनी जान देकर जा रहा हूं ताकि कोई हल निकल सके.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER