Panchayat Election / अनुराग ठाकुर ने कहा कि बंगाल में बम कल्चर, शुभेंदु अधिकारी बोले- लगे धारा 356

Zoom News : Jul 08, 2023, 05:58 PM
Panchayat Election: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा को लेकर बीजेपी ने ममता बनर्जी की सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बंगाल के पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा और आगजनी पर बंगाल सरकार को घेरा. इसके साथ ही नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि बिना केंद्रीय हस्तक्षेप के हिंसा पर लगाम लगाना संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि धारा 355 या 356 लगाने का निर्णय लेना केंद्र सरकार के हाथ है.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि बंगाल का बम कल्चर चुनाव में देखने को मिला. क्या यही चाहती थी ममता बनर्जी. वास्तव में किसी की लाश पर ममता बनर्जी सत्ता हथियाना चाहती थी.

उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा है सरकार की सह तले बम भी फोड़े जा रहे हैं, हत्या भी की जा रही है, पोलिंग बूथ भी लूटे जा रहे हैं. अपने पर जिम्मेवारी क्यों नहीं ले रही. लॉ एंड ऑर्डर राज्य के हाथ में है. केंद्रीय जवान की बात क्या करेंगे.

उन्होंने कहा कि बंगाल में आपको यही दिखेग. लोगों को चुप कराने के लिए बम चलाए जाते हैं, हत्याएं भी कराई जाती हैं. ममता बनर्जी में थोड़ी सी भी ममता नहीं बची है. यदि आपको हाईकोर्ट लताड़ लगाए.

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट लगाए, गवर्नर भी लगाएं, लेकिन बेशर्मी के साथ एक नहीं बार-बार हर चुनाव में हिंसा की घटनाएं बढ़ती जाती है. तो ऐसा लोकतंत्र ममता बनर्जी को ही मुबारक हो.

बंगाल में चल रहा है बम कल्चर

उन्होंने कहा कि क्या किसी की हत्या पर सत्ता ले सकते हैं, यह कैसी राजनीति है? अगर आपके पास अपनी कोई उपलब्धियां नहीं, केंद्र सरकार के काम पर फोटो लगाकर अपनी उपलब्धि गिनाते हैं, चुनाव में सत्ता हथियाने के लिए बम कल्चर नजर आ रहा है.

इस बीच, बंगाल में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय हस्तक्षेप के बिना बंगाल में हिंसा नहीं रुकेगी. तृणमूल नेता और विधायक सभी घूम रहे हैं, केवल शुभेंदु अधिकारी को रोक रहे है. राज्य में हिंसा के लिए ममता बनर्जी और राजीव सिन्हा जिम्मेदार हैं.

उन्होंने कहा, “मैं सड़कों पर रहूंगा. लेकिन 355, 356 केंद्र या राज्यपाल के हाथ में हैं. वे शक्तिशाली हैं. . बाकी केंद्र और राज्यपाल क्या करेंगे ये उन पर निर्भर है.”शुभेंदु अधिकारी ने कहा, ”दो रास्ते हैं. जन विद्रोह. चलो कालीघाट चलते हैं. गोली मारना चाहते हैं, तो पहले दस-बीस तो मर जायेंगे.” राज्य के विभिन्न हिस्सों में मतदान को लेकर तनाव के बीच शुभेंदु अधिकारी का नया नारा दिया.

शुभेंदु ने धारा 356 की मांग की

उन्होंने कहा, ”मुझे यह जानने की जरूरत नहीं है कि दिल्ली क्या सोचेगी, दूसरे क्या कहेंगे. मैं बंगाल को ममता बनर्जी के हाथों से बचाने के लिए मंत्रालय छोड़कर यहां आया हूं.”

शुभेंदु अधिकारी ने कहा, ”मैं एक लक्ष्य लेकर आया हूं. मुझे उसके लिए जो करना होगा मैं करूंगा. बंगाल के लोकतंत्र को बचाने के लिए मुझे झंडे के साथ, झंडे के साथ जो भी करना होगा मैं करूंगा. इस राज्य में चुनाव के दौरान 356 या 355 जारी करने से पश्चिम बंगाल में वोट पर असर नहीं पड़ेगा.”

शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि चुनाव शांतिपूर्ण कराने के कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किया गया. उन्होंने शनिवार को नंदीग्राम से राज्य चुनाव आयुक्त राजीव सिंह को फोन किया.

उन्होंने फोन पर कहा, ”आपको और कितना खून चाहिए?” मैं आयोग के कार्यालय में ताला लगाने के लिए कोलकाता आ रहा हूं.’ लेकिन पुलिस पहले से ही सतर्क थी. आयोग कार्यालय के पास पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ताओं को रोक दिया गया. बाद में कई लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER