विदेश / हथियारबंद बैंक लुटेरों ने ब्राज़ील में लोगों को कार पर बांधा, ढाल की तरह किया इस्तेमाल

Zoom News : Aug 31, 2021, 09:50 AM
Brazil Bank Robbery: ब्राजील से बैंक लूट की एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप सन्न रह जाएगा. यहां बंधूकधारी डकैतों ने फिल्मी स्टाइल में बैंक में लूट (Bank Loot) की. लेकिन जैसे ही इस लूट की भनक पुलिस को लगी तो हथियार बंद डकैतों ने बचने के लिए आम नागरिकों को ढाल बनाकर कार से बांध दिया. डकैतों ने पुलिस की गोलियों से बचने के लिए कम से कम 10 लोगों को कार से बांधकर मानव ढाल बनाया.

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे बंदुकधारी डकैत बैंक लूटने के बाद अराकातुबा की सड़कों पर मानव ढाल का इस्तेमाल करते हुए खुलेआम फायरिंग कर रहे हैं.

ब्राजील के मध्य राज्य साओ पाउलो में पूरे शहर में गोलीबारी और विस्फोटों की गूंज सुनाई दे रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस इस घटना की गंभीरता से जांच कर रही है. शुरूआती जांच में पुलिस को पता चला है कि बैंक लूटने वाले बंदूकधारी डकैत कम से कम 50 की संख्या थे.

रिपोर्ट में ये बात भी सामने आई है कि इन बदमाशों ने बैंक लूट से सड़कों पर बने हथियारबंद बंकरों और चौकियों को निशाना बनाया था इसके बाद कम से कम 10 लोगों को मानव ढाल बनाकर बैंक लूट लिया गया और खुलेआम बड़े आराम से सड़कों पर फायरिंक करते हुए वहां से निकल गए.

पुलिस पीछा न कर सके इसके लिए इन बदमाशों ने शहर से एक्जिट लेने के बाद प्रमुख मार्गों को आग के हवाले कर लिया और कुछ टाइम तक लोगों अपने साथ तब तक बंधक बनाकर रखा जब तक पुलिस से बचकर निकल नहीं गए. सड़कों पर रात करीब 2 बजे खुलेआम गोलीबारी की गूंज सुनाई दे रही है साथ ही वीडियो में कुछ बंधक बनाए गए लोग भी देखे जा सकते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER