लोकल न्यूज़/राजस्थान / सेना का कैप्टन लापता,अभ्यास के दौरान हेलीकॉप्टर से जलाशय में कूदा...तलाश जारी

Zoom News : Jan 07, 2021, 08:18 PM
जोधपुर.शहर के प्रमुख जलाशय तखत सागर पर भारतीय सेना के कमांडो की तरफ से किए जा रहे अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा हो गया। सेना की कमांडो यूनिट-10 पैरा के कुछ जवान गुरुवार को हेलिकॉप्टर से नीचे उतर अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान 4 जवान हेलिकॉप्टर से पानी में कूदे। 3 जवान तो बाहर निकल आए, लेकिन चौथा जवान पानी के भीतर ही रह गया। उसकी तलाश के लिए सेना ने तखत सागर से सटे पूरे क्षेत्र को सील कर वृहद खोज अभियान शुरू किया है।


सैन्य सूत्रों का कहना है कि 10 पैरा के कुछ कमांडो अपने नियमित अभ्यास के रूप में तखत सागर जलाशय में अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान उन्हें पानी में कूद हमला बोलने का अभ्यास कराया जा रहा था। इसके तहत आज एक हेलिकॉप्टर से एक साथ 4 जवान पानी के भीतर कूदे। उनमें से 3 जवान थोड़ी देर में तैरकर बाहर निकल आए। लेकिन, चौथा जवान कैप्टन अंकित गुप्ता बाहर नहीं आया। उसके बाहर नहीं आने से हड़कंप मच गया।


वहां अभ्यास करा रहे जवानों ने अपने मुख्यालय को सूचित किया। इस पर सेना की कई टीम मौके पर पहुंच गई और खोज अभियान शुरू किया। मौके पर बड़ी संख्या में सैनिक नजर आ रहे हैं। सेना ने पूरे क्षेत्र को सील कर रखा है। यहां तक कि पुलिस को भी बाहर ही रोक दिया गया। सेना अपने स्तर पर ही जवान को तखत सागर में तलाश कर रही है। फिलहाल जवान के बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है।


तखत सागर जलाशय से जोधुपर में पानी की सप्लाई की जाती है। यह रिफ्ट नजर से जुड़ा हुआ है। 61 फीट गहरे इस जलाशय में वर्तमान में 46 फीट तक पानी भरा हुआ है। फिलहाल, लापता कैप्टन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER