देश / जम्मू-कश्मीरः हंदवाड़ा में मुठभेड़ स्थल पर विस्फोट, 7 नागरिक घायल

AajTak : May 03, 2020, 02:45 PM
जम्मू-कश्मीर: के हंदवाड़ा के राजवार इलाके में आज जहां मुठभेड़ हुई वहां हुए विस्फोट में कम से कम सात नागरिक घायल हो गए हैं जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले, सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो विदेशी आतंकी मार गिराए गए थे। इस एनकाउंटर में लश्कर कमांडर हैदर भी मारा गया है। हालांकि इस ऑपरेशन में दो बड़े अफसर समेत पांच जवान भी शहीद हो गए हैं। शहीदों में एक कर्नल, एक मेजर, दो सेना के जवान और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने इंडिया टुडे को बताया कि हंदवाड़ा एनकाउंटर में लश्कर कमांडर 'हैदर' को मार गिराया गया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के पांच जवानों को निशाना बनाने वाले हैदर को मार गिराया गया है। मारे गए दो आतंकियों में एक की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा के राजवार इलाके में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो विदेशी आतंकी मार गिराए गए। हालांकि इस ऑपरेशन में दो बड़े अफसर समेत पांच जवान भी शहीद हो गए हैं। शहीदों में एक कर्नल, एक मेजर, दो सेना के जवान और एक जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं।

असल में, यह इलाका घने जंगलों वाला है इसलिए आए दिन यहां पर घुसपैठ की घटना होती रहती है। शुक्रवार को सेना को जानकारी मिली थी कि यहां एक घर में कुछ आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

जिसके बाद राजवार इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया, इस दौरान ही सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। इस ऑपरेशन में 21-राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा भी थे, जिनसे शनिवार शाम को ही संपर्क टूट गया था।

रविवार सुबह मुठभेड़ वाले इलाके में सर्च किया गया जहां सात शव मिले। इनमें से दो आतंकी हैं जबकि पांच सेना के जवान। इसमें एक कर्नल, मेजर, सेना के दो जवान और पुलिसकर्मी शामिल हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER