Arpita Mukherjee Health / अस्पताल में बेहोश होकर गिरी अर्पिता मुखर्जी,ED हिरासत में फूट-फूटकर रोई

Zoom News : Jul 29, 2022, 01:39 PM
West Bengal SSC Scam: पश्चिम बंगाल एसएससी स्कैम में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं. ईडी की पूछताछ और लगातार बढ़ते शिकंजे के बीच एसएससी स्कैम के आरोपी और बंगाल सरकार के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की सहयोगी अर्पिता मुखर्जी की शुक्रवार को अचानक तबियत बिगड़ गई. जिस वक्त मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया जा रहा था वह रो रही थी. जैसे ही गाड़ी से अस्पताल के अंदर ले जाया गया, वे अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी. इसके बाद अर्पिता का डॉक्टरों की टीम की तरफ से चेकअप किया जा रहा है है. अर्पिता के घर के ईडी की छापेमारी में अब तक 49 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं.

इससे पहले, अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के डायमंड सिटी आवास से गिरफ्तारी के बाद से चार लग्जरी कारें गायब हो गई. इनमें 2 कारें पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के नाम हैं. ऑडी A4, होंडा सिटी, होंडा सीआरवी और मर्सिडीज बेंज गायब हो गई हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी सीसीटीवी (CCTV) फुटेज से ब्योरा जांच कर रहे हैं. यहां तक ​​कि ईडी अधिकारियों ने अर्पिता के बेलघरिया फ्लैट्स से सीसीटीवी डिटेल्स भी मांगी है.

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर ईडी ने गुरुवार को पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी से काफी देर तक पूछताछ की थी. दोनों से अलग-अलग मैराथन पूछताछ की गई. ईडी के सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में कई अन्य संपत्तियों की लोकेशन मिली है. बेलघरिया में पिछले दो फ्लैटों के अलावा दो और फ्लैट मिले हैं. ईडी सूत्रों ने बताया कि उन्हें सील कर दिया गया है.

गुरुवार को एक और घर पर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शहर के चिनार पार्क इलाके में पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी से जुड़े एक अन्य अपार्टमेंट पर गुरुवार देर शाम छापा मारा. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. ईडी ने मुखर्जी के एक फ्लैट से लगभग 28 करोड़ रुपये नकदी बरामद करने के एक दिन बाद इस फ्लैट पर छापा मारा. केंद्रीय एजेंसी कथित स्कूल भर्ती घोटाले की जांच के सिलसिले में मुखर्जी को गिरफ्तार कर चुकी है.

पिछले हफ्ते शहर में उसके एक और फ्लैट से ईडी ने 21 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी जब्त की थी. ईडी के अधिकारी ने कहा, ''यह (चिनार पार्क) अपार्टमेंट अर्पिता मुखर्जी का है और हमें संदेह है कि उसके अन्य फ्लैटों की तरह, यहां भी नकदी जमा हो सकती है. हम पड़ोसियों से बात कर रहे हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यहां किस तरह की गतिविधियां की गई हैं.''

1000 करोड़ रुपए का है शिक्षक भर्ती घोटाला

ED सोर्सेज के मुताबिक, यह पूरा स्कैम 1000 करोड़ तक पहुंच सकता है। इसमें सिर्फ टीचर्स रिक्रूटमेंट का पैसा शामिल नहीं है, बल्कि पार्थ चटर्जी का रियल स्टेट में लगा पैसा भी शामिल है। अभी ED की टीम 15 जगह और रेड कर सकती है। इधर ED ने TMC विधायक माणिक भट्टाचार्य को भी पूछताछ के लिए आज तलब किया है।

रियल एस्टेट से जुड़े दस्तावेज भी मिले

ED सूत्रों ने बताया कि पार्थ चटर्जी गिरफ्तारी के बाद 5 दिन तक केवल ग्रीन टी और बिस्कुट लेते रहे। बुधवार रात को उन्होंने दाल-रोटी खाई थी। गुरुवार शाम उनके चिनारपार्क और नयाबाद के फ्लैटों की भी तलाशी ली गई।

सूत्रों के मुताबिक, इन जगहों से 2 रियल एस्टेट से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। जांच में सामने आया है कि शिक्षक भर्ती घोटाले से मिली रकम रियल एस्टेट में लगाई जा रही थी। अर्पिता के फ्लैट से एक गोल्ड रिंग भी एजेंसी को मिली है, जिस पर P लिखा है। एजेंसी इस रिंग के बारे में भी उनसे सवाल करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER