दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 / रोड शो के कारण हुए लेट, टला अरविंद केजरीवाल का नामांकन

News18 : Jan 20, 2020, 03:57 PM
नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का नामांकन सोमवार को टाल दिया गया। उन्हें एसडीएम दफ्तर दोपहर 3 बजे तक पहुंचना था, लेकिन रोड शो के कारण उन्हें देर हो गई इसलिए उनका नामांकन टल गया है। यदि 3 बजे तक उम्मीदवार एसडीएम दफ्तर पहुंच जाए तो नामांकन उसी दिन हो जाता है, देर होने पर उस दिन पर्चा दाखिल नहीं हो पाता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सोमवार को रोड शो करने के बाद नई दिल्ली विधानसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल करने का कार्यक्रम था। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से रविवार को ट्वीट किया था कि, ‘मैं नामांकन भरूंगा। मुझे खुशी होगी अगर आप आशीर्वाद देने आएंगे।’ उल्लेखनीय है कि केजरीवाल दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं।

मां का लिया आशीर्वाद

आम आदमी पार्टी ने अपने एक बयान में कहा था कि नामांकन दाखिल करने से पहले अरविंद केजरीवाल रोड शो करेंगे और ऐतिहासिक बाल्मिकी मंदिर में दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) जीतने के लिए भगवान बाल्मिकी का आशीर्वाद लेंगे। पार्टी ने बताया था कि पंचकुइया मार्ग के जरिए रोड शो कनॉट प्लेस के इनर सर्किल जाएगा और फिर बाबा खड़ग सिंह मार्ग से आउटर सर्किल पर आएगा। रोड शो का समापन पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के नजदीक होना तय किया गया था। केजरीवाल ने सोमवार को रोडशो करने से पहले मां का भी आशीर्वाद लिया था।

पार्टी ने जारी किया था 10 वादों का गारंटी कार्ड

केजरीवाल का जामनगर हाउस स्थित एसडीएम कार्यालय में नामांकन दाखिल करने का कार्यक्रम था। उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने रविवार को दस वादों का ‘गारंटी कार्ड’ जारी किया था जिसमें उन्होंने दोबारा सत्ता में आने पर छात्रों के लिए मुफ्त बस सेवा और महिलाओं की सुरक्षा के लिए मोहल्ला मार्शल की नियुक्ति सहित अनेक वादे किए थे। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा। वहीं, 11 फरवरी को मतगणना होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER