देश / बिहार नतीजो पर बोले असदुद्दीन ओवैसी- RJD और कांग्रेस रहै CAA-NRC पर चुप, देख लिया इसका परिणाम

Zoom News : Nov 12, 2020, 07:43 AM
नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में जीत से उत्साहित, AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस पर CAA और NRC पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि RJD और कांग्रेस ने नागरिकता कानून पर चुप्पी साध रखी थी और इसका नतीजा चुनावों में सामने आया है।

गौरतलब है कि सभी की नजरें मंगलवार को बिहार चुनाव के नतीजों पर थीं। कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन जब परिणाम आए, तो चुनाव विश्लेषकों की भविष्यवाणियां खो गईं। एनडीए ने अपना सिक्का जमाया तो राजद ने भी पूरी टक्कर दी। लेकिन इस बीच, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने सीमांचल में 5 सीटें जीतकर चमत्कार किया।

ओवैसी की पार्टी के इस कारनामे को चुनावी विश्लेषक आगे नहीं बढ़ा सके। दरअसल, गणित लगाया जा रहा था कि सीमांचल में मुस्लिम आबादी ज्यादा है। ऐसे में जनता एनडीए को हराने के लिए वोट देगी और महागठबंधन को इससे फायदा होगा। लेकिन किसी को उम्मीद नहीं थी कि असदुद्दीन ओवैसी को इतनी सीटें मिलेंगी।

महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव और राहुल गांधी लगातार ओवैसी पर वोट डालने का आरोप लगाते रहे हैं। यही नहीं, ओवैसी पर बीजेपी की बी पार्टी होने का भी आरोप था। लेकिन अब जीत से उत्साहित ओवैसी ने साफ शब्दों में कहा कि मैं बंगाल और यूपी का भी चुनाव लड़ूंगा, आप क्या करेंगे? चुनाव लड़ना हमारा काम है और लोकतंत्र ने हमें यह अधिकार दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER