Bollywood / आशा भोसले आज मना रहीं हैं 87वां जन्मदिन

Zoom News : Sep 08, 2020, 11:37 PM
न्यूज हैल्पलाइन . मुम्बई | आशा भोसले आज अपना 73 वां जन्मदिन मना रहीं हैं वहीं कल के दिन‌ उनकी बड़ी बहन मीना ने भी अपना 89 वां जन्मदिन मनाया।  बहन के जन्मदिन पर आशा ने अपनी बहन के साथ की तस्वीरें शेयर की थी और उन्हें जन्मदिन की बधाईयां दी थी। वहीं लता मंगेशकर ने भी कल बहन मीना के केक कटींग विडियो को शेयर कर उन्हें जन्मदिन की बधाईयां दीं थी।

आशा भोसले को कई लोगों ने आज जन्मदिन की बधाईयां दीं। परिवार, सेलेब्स और फैंन पैज के जन्मदिन के इंस्टा पोस्ट को आशा भोसले ने इंस्टा स्टोरी पर रिपोस्ट किया‌ और सभी को जन्मदिन की बधाई के लिए धन्यवाद कहा।

वहीं श्रद्धा कपूर जो अक्सर आशा और लता जी के गानों और उनकी तस्वीर को शेयर कर उनके प्रति अपना प्यार जताती रहती हैं। तो श्रद्धा ने भी आज जन्मदिन के मौके पर आशा भोसले को जन्मदिन की बधाईयां दी। साथ ही कल जन्मदिन मना रहीं मीना जी को भी श्रद्धा ने विश‌ किया।

श्रृद्धा ने इंस्टा पर आशा भोसले और मीना जी की तस्वीर पोस्ट की और कैप्शन में लिखा,'डब्बल बर्थडे लव' इसी के साथ श्रद्धा ने आशा भोसले को टैग कर हैशटैग 'मीना आजी' लिखा। और श्रृद्धा के इसी पोस्ट पर आशा जी ने रिप्लाई करते हुए लिखा,' थैंक यू बेटा।'

बता दें कल बहन मीना जी के जन्मदिन पर आशा जी ने अपनी और बहन मीना की बचपन की तस्वीर शेयर की थी और बताया था कि, 'मीना ताई के साथ बिताए हुए बचपन के हर दिन को मैं याद करती हूं....वह दिन भी क्या दिन थें।'

साल 1943 से अपने करियर की शुरुआत करने वाली आशा जी ने हिंदी सिनेमा में पूरे 7 दशक तक अपनी और अपने गानों की पहचान बनाए रखी। वहीं 2011 में आशा जी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में म्यूजिक इंडस्ट्री में मोस्ट रिकॉर्डडेड आर्टिस्ट के रूप में क़ायम है। आशा जी ने इंडियन प्लेबैक सिंगर के रूप में हिंदी सिनेमा में के लगभग हजार गाने गाए । इसके अलावा एल्बम और कई कॉन्सर्ट में भी वह गा चुकी है। वहीं भारत सरकार ने साल 2000 में आशा जी को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार और 2008 में पद्म विभूषण से नवाजा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER