USA / व्हाइट हाउस में इवांका की जगह लेंगी एशले बिडेन, जो ग्लैमरस सामाजिक कार्यकर्ता...

Zoom News : Nov 15, 2020, 03:53 PM
USA: डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बिडेन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं। इसके साथ ही मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का परिवार वाइस हाउस छोड़ देगा। इसके साथ, ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प को एशले बिडेन द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा, जो नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के सबसे छोटे बच्चे हैं। इवांका की तरह, एशले एक ग्लैमरस सामाजिक कार्यकर्ता हैं जो एक धर्मार्थ फैशन ब्रांड चलाते हैं।

एशले जो और जिल बिडेन का बच्चा है। बता दें कि जो बिडेन की यह दूसरी शादी है, जबकि पहली पत्नी की कार दुर्घटना में मौत हो गई। पहली पत्नी से दो बेटे और एक बेटी भी थी। बेटी अपनी मां के साथ एक दुर्घटना में नहीं रहती थी, जबकि बड़े बेटे की मृत्यु वर्ष 2015 में कैंसर से हो गई थी। हंटर बिडेन का अब अपनी पहली पत्नी से एक बेटा है, लेकिन उनके राजनीतिक करियर में पहले ही कई रुकावटें आ चुकी हैं।


जो बिडेन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बने

हंटर बिडेन को नशे के आरोप में सेना से निकाल दिया गया है। साथ ही, व्हाइट हाउस की खुफिया जानकारी से भरा उनका लैपटॉप भी जब्त कर लिया गया। यह वह अवधि है जब बिडेन ओबामा के दौरान उपराष्ट्रपति थे। मतलब, बिडेन का बच्चा एशले बिडेन उनके साथ ज्यादा देखा जा सकता है।

अमेरिका के इस पहले डॉक्टर से लगातार बात की जा रही है। वैसे, यह बदलाव ट्रंप की बेटी इवांका की वजह से माना जा रहा है। इससे पहले, राष्ट्रपतियों की बेटियाँ कम उम्र या अन्य कारणों से उतनी सक्रिय नहीं थीं, जबकि इवांका अपने पिता के साथ लगभग हर कार्यक्रम में देखी जाती थीं। उसका अपना कार्यालय था और पिता पर उसका गहरा प्रभाव था।

अब एशले की भी यही उम्मीद है। पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से सामाजिक नीति और अभ्यास में स्नातक एशले, सामाजिक कार्य करती हैं, लेकिन उनका व्यक्तिगत जीवन बहुत अस्थिर रहा है। डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 1999 में एशले को ड्रग की लत के लिए पकड़ा गया था। वर्ष 2202 में एक पुलिस अधिकारी के साथ लड़ाई के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया था।

2009 में, एशले को कोकीन के आरोप में फिर से पकड़ा गया था, लेकिन मामले को उच्च कूदने से रोका गया था। आपको बता दें कि यह वह समय था जब एशले के पिता, जो बिडेन उपाध्यक्ष थे। अगले वर्ष, एशले को एक पुनर्वास शिविर में भर्ती कराया गया, जहाँ वह नशा छोड़ने में सक्षम थी।

एशले ने अपने से 14 साल बड़े प्लास्टिक सर्जन डॉ। हॉवर्ड क्रेन से शादी की और यहीं से उनके जीवन का दूसरा चरण शुरू हुआ। 2012 में इस रिश्ते के बाद, एशले समाज सेवा में सक्रिय रहे। हालांकि, वह जमीन पर समाज सेवा करने के बजाय ग्लैमर के माध्यम से यह काम कर रही है। वह कहती है कि सामाजिक कार्य उसके डीएनए में है। वह एक निजी ब्रांड के साथ काम करती है और इसका एक बड़ा हिस्सा चैरिटी में जाता है। वहीं, एशले जानवरों के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए काम करता रहा है।

39 वर्षीय एशले अब तक बहुत लो-प्रोफाइल रही हैं। उनका इंस्टाग्राम भी निजी है और वह अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत सक्रिय नहीं हैं। इस सब के बीच, एशले पिता के चुनाव अभियान के दौरान बहुत सक्रिय थे और एशले का एक वीडियो, जिसमें उनकी जीत का पता चलता था, वायरल हुआ।

ऐसा माना जाता है कि वह मीडिया में आने से बचती है। हो सकता है कि इसका कारण यह हो कि उन्हें पहले भी कई बार नशे के आरोप में पकड़ा गया हो। हालाँकि, वह कुछ समय के लिए मीडिया में दिखाई देने लगी हैं। वुमन रूल 2014 समिट में, एशले ने खुद स्वीकार किया कि वह आमतौर पर मीडिया में आना पसंद नहीं करती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER