WTC Final / गेम चेंजर साबित हो सकते हैं अश्विन-जडेजा, दिग्गज स्पिनर ने किया दावा

Zoom News : Jun 21, 2021, 10:06 AM
IND Vs NZ WTC 2021 Final: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथैंप्टन में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंडिया ने प्लेइंग 11 में दो स्पिनर्स को जगह दी है। तेज गेंदबाजों के लिए मददगार हालात में इंडिया के दो स्पिनर्स के साथ खेलने के फैसले पर सवाल भी खड़े हो रहे हैं। भारत के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर दिलीप दोशी ने हालांकि दो स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरने को अच्छा दांव बताया है। 

दिलीप दोशी का मानना है कि फाइनल मुकाबले में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की भूमिका बड़ी होगी। दोशी भारत के ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अन्य भारतीयों की तुलना में इंग्लैंड में ज्यादा क्रिकेट खेला है। दोशी ने कहा, "भारत को हर एक रन के लिए लड़ना होगा। मुझे लगता है कि जडेजा और अश्विन की भूमिका इस मैच में बड़ी होगी।"

टीम इंडिया पहली पारी में 217 रन पर ही ऑलआउट हो गई है। दोशी ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है। दोशी ने कहा, "न्यूजीलैंड के लिए यहां घर जैसा वातावरण है। कीवी गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव डाला।"

इंडिया ने 71 रन के अंदर गंवाए 7 विकेट

दोशी ने हालांकि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रहाणे की बल्लेबाजी को भी सराहा। उन्होंने कहा, "इस कठिन वातावरण में भी रोहित शर्मा, कोहली और रहाणे ने बेहतर किया जबकि शुभमन गिल ने भी छाप छोड़ी।"

बता दें कि दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर जब टीम इंडिया ने तीन विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे तो ऐसा लग रहा था कि भारत न्यूजीलैंड के सामने बड़ा स्कोर खड़ा कर सकता है। लेकिन तीसरे दिन इंडिया की पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई और उसने अपने आखिरी 7 विकेट सिर्फ 71 रन के अंदर गंवा दिए। 

भारतीय गेंदबाजों को काइल जेमीसन के सामने सबसे ज्यादा परेशानी देखने को मिली। काइल जेमीसन ने 22 ओवर में 12 मेडन फेंके और 31 रन देकर पांच विकेट लिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER