लॉकडाउन / 14 दिन के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है राज्‍य में रात में 12 घंटे के लिए कर्फ्य रहेगा

Zoom News : Jun 26, 2020, 07:36 PM

कोरोना वायरस संक्रमण के बेकाबू होने से एक बार फिर सरकारें लॉकडाउन का सहारा लेने पर मजबूर हो गई हैं। असम में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रमुख शहर गुवाहाटी समेत पूरे कामरूप जिले में 28 जून की मध्यरात्रि से 14 दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लागू किया जाएगा। गुवाहाटी भी कामरूप जिले के तहत आता है। इसके अलावा राज्य के सभी शहरी इलाकों में वीकेंड में लॉकडाउन लागू किया जाएगा। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की।  

मंत्री ने कहा कि अस्पतालों, दवा की दुकानों और प्रयोगशालाओं को छोड़ अन्य सभी वाणिज्यिक और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि किराने की दुकानों, सब्जियों और फलों की दुकानों आदि को भी पहले सात दिनों के लिए बंद रखा जाएगा। इसके बाद प्रशासन स्थिति की समीक्षा करेगा और छूट के संबंध में फैसला करेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य के सभी नगर निगमों और शहरी समिति इलाकों में शनिवार से 'वीकेंड लॉकडाउन' लागू होगा जो कोरोना महामारी की समाप्ति तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि आज रात से पूरे राज्य में प्रभावी कफ़र्यू शाम सात बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक लागू रहेगा। 

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में असम में कोरोना केसों की संख्या तेजी से बढ़ी है। यहां अब तक 632 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9 लोगों की मौत हुई है। राज्य में अब तक 4033 लोग ठीक हो चुके हैं और 2279 एक्टिव केस हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER