Bomb blast / अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्कूल के पास धमाका, 25 लोगों की मौत

Zoom News : May 08, 2021, 10:19 PM
काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी हिस्से में शनिवार को एक स्कूल के नजदीक हुए बम धमाके में कम से 25 लोगों की मौत हो गई, जिनमें से कई युवा विद्यार्थी शामिल हैं। अफगान सरकार के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

अफगानिस्तान की सरकार ने दी जानकारी

अफगानिस्तान सरकार के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियान ने बताया कि धमाके में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले के शिकार बने लोगोें में बड़ी संख्या युवा विद्यार्थियों की है। ये। धमाका जिस जगह पर हुआ, वहां अल्पसंख्यक हाजरा समुदाय के लोग रहते हैं और उनपर पिछले काफी समय से हमले हो रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि धमाके में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है।

सैयद अल-शाहदा स्कूल के पास हमला

ये धमाका काबुल के पश्चिम में मौजूद दश्त-ए-बार्ची के स्कूल सैयद अल-शाहदा के बाहर हुआ, जहां छात्र मौजूद थे। जिस समय ये धमाका हुआ, उस समय आम लोग भी पास के बाजार में इद-उल-फितर के लिए सामान खरीदने निकले थे। 

किसी समूह ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी समूह ने नहीं ली है। इस इलाके में हजारा समुदाय की बड़ी आबादी रहती है और हाल के सालों में ये समुदाय कथित इस्लामी चरमपंथी समूह इस्लामिक स्टेट के निशाने पर रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER