IND vs AUS / बुमराह ने मारा ऐसा शॉट सिर पर गेंद लगते ही मैदान पर गिरा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, फिर...देखे VIDEO

Zoom News : Dec 11, 2020, 08:08 PM
IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले भारत ए-ऑस्ट्रेलिया ए के बीच पिंक बॉल से अभ्यास मैच खेला जा रहा है। सिडनी में हो रहे इस मुकाबले के पहले दिन मैदान पर अनहोनी हो गई। बल्लेबाजी कर रहे जसप्रीत बुमराह का झन्नाटेदार शॉट सीधा युवा कंगारू खिलाड़ी कैमरोन ग्रीन के सिर पर जा लगा।

मेडिकल टीम ने दो मिनट तक उनकी जांच की और यह ऑलराउंडर कुछ और जांच के लिए खुद ही चलकर मैदान से बाहर चला गया। 19 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज पैट्रिक रोव को 'कनकशन सब्स्टीट्यूट' के तौर पर शामिल किया गया। अब ग्रीन इस तीन दिवसीय डे-नाइट अभ्यास मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

ग्रीन ने मंगलवार को ड्रा रहे पहले अभ्यास मैच में भारत ए के खिलाफ नाबाद 125 रन की पारी खेली थी और दो विकेट भी लिए थे, जिसके बाद उनके टेस्ट पदार्पण की उम्मीद थी। दूसरे मैच में उन्होंने 6.1 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया। यह शुभमन गिल का अहम विकेट था। ग्रीन अपने सातवें ओवर की पहली गेंद फेंक रहे थे। तब अर्धशतक लगाने वाले बुमराह का स्ट्रेट ड्राइव शॉट सीधा उनके हाथों से होता हुआ सिर पर जा लगा, जिसके बाद वो मैदान पर गिर पड़े और नॉन-स्ट्राइकर छोर पर खड़े सिराज अपना बल्ला छोड़कर उनके पास गए और हाल-चाल पूछा।

स्थिति को देखते हुए मैदान पर फीजियो को बुलाया गया और आखिरकार ग्रीन को मैदान से बाहर जाना पड़ा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के टीम डॉक्टर पिप इंगे ने 'ईएसपीएनक्रिकइंफो' से कहा, 'कैमरोन को हल्की सी गेंद लगी है। उनके साथ पहली बार ऐसा हुआ है। वह टीम होटल लौट गए हैं और अभ्यास मैच के बचे हुए दोनों दिन नहीं खेलेंगे। हम उनके स्वास्थ्य पर नजर रखेंगे और उनकी हालत के बारे में अपडेट देंगे।

इस हफ्ते के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की को पहले अभ्यास मैच के दौरान तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी की गेंद हेलमेट पर लग गई थी। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर दूसरे वन-डे के दौरान लगी ग्रोइन चोट के कारण पहले टेस्ट से पहले ही बाहर हो चुके हैं। चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला 17 दिसंबर से एडीलेड में दिन-रात्रि मैच के साथ शुरू होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER