IND vs AUS / विराट का टीम इंडिया से 'वाट्सएप्प कनेक्शन', क्या दूसरे मैच में दिला पायेगा जीत?

Zoom News : Dec 22, 2020, 01:17 PM
IND vs AUS: एडिलेड के ओवल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों शर्मनाक हार झेलने और मात्र 36 रन के स्कोर पर सिमटने के बाद भारतीय टीम भारी दबाव में है जबकि उसे अभी तीन टेस्ट मैच और खेलने हैं। टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती उसके शीर्ष खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी भी है। रोहित शर्मा (आखिरी दो टेस्ट में हो सकती है वापसी) और इशांत शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ी पहले ही चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं, वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी पहले टेस्ट में चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

टीम अभी अपने स्टार खिलाड़ियों की चोट से जूझ ही रही थी कि अब कप्तान विराट कोहली भी उनका साथ छोड़कर स्वदेश लौट आएंगे। गौरतलब है कि विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म पर पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिए पितृत्व अवकाश के तहत मंगलवार को भारत लौट जाएंगे।

इस परिस्थिति में अब भारतीय टीम की कमान जहां अजिंक्य रहाणे के हाथों में होगी वहीं टीम की बागडोर युवा खिलाड़ियों के हाथों में होगी। यही कारण है कि विराट ने ऑस्ट्रेलिया छोड़ने से पहले पूरी टीम के साथ एक अहम बैठक की और उनका हौसला बढ़ाया। इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट भारत लौटने के बाद भी टीम के साथ संपर्क में रहेंगे। वह टीम के साथ वाट्सएप्प ग्रुप से जुड़े रहेंगे और उन्हें सुझाव और टिप्स भी देते रहेंगे।

बता दें कि पहले टेस्ट में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही थी और उसके दोनों पारियों में उसके बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे जूझते नजर आए थे। यही कारण है कि ऐसी उम्मीद की जा रही है कि टीम इंडिया 26 दिसंबर से शुरू होने वाली बॉक्सिंग डे टेस्ट में अंतिम एकादश में कई बदलाव कर सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER