IND vs AUS / आखिरी मैच में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, यह हो सकती है प्लेइंग 11

Zoom News : Dec 07, 2020, 09:23 PM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। सीरीज जीतने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत टीम इंडिया कल मैच खेलने उतरेगी तो उसका इरादा कंगारुओं का सूपड़ा साफ करने का होगा। ऐसे में आइए जानते हैं कि तीसरे टी-20 के लिए कैसी हो सकती हैं दोनों टीमों की प्लेइंग XI?

टीम इंडिया

टीम इंडिया में कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पांड्या शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। टीम इंडिया इस टी-20 सीरीज के पहले दो मैचों में मेजबान ऑस्ट्रेलिया पर पूरी तरह से भारी रही है। ऑस्ट्रेलिया को भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भी मात दी तो लक्ष्य का पीछा करते हुए भी हराया है। ऐसे में भारत का पलड़ा कुछ भारी माना जा रहा है।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेन्द्र चहल, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन, दीपक चाहर।

ऑस्ट्रेलिया

वहीं, ऑस्ट्रेलिया को नियमित कप्तान आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की कमी खल रही है। डार्सी शॉर्ट सलामी बल्लेबाजी के तौर पर पहले दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। ऐसे में मार्कस स्टॉयनिस और ग्लेन मैक्सवेल पर जिम्मेदारी बढ़ गई है। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण में अनुभव की कमी है और भारतीय बल्लेबाजों पर लगाम कसना उनके लिए आसान नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, मोइजेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एडम जांपा, जोश हेजलवुड, डेनियल सैम्स, माइकल स्वीपसन, एंड्रयू टाई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER