AUS vs PAK / ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान को 62 रन से हराया, लगातार दूसरे मैच में हारी बाबर सेना

Zoom News : Oct 20, 2023, 10:43 PM
AUS vs PAK: वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती दो मैचों में हार के बाद लगातार दूसरा मैच जीत लिया है. पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेंगलुरु में पाकिस्तान को 62 रन से हराते हुए वापसी का सफर बरकरा रखा. डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के विस्फोटक शतकों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 367 रन का स्कोर खड़ा किया था. पाकिस्तान ने इसका जवाब तो जोरदार अंदाज में दिया लेकिन एडम जैम्पा और मार्कस स्टोइनिस ने दमदार गेंदबाजी से अपनी टीम की वापसी कराई और पाकिस्तान को फिर से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से रोक दिया. पाकिस्तानी टीम 305 रन ही बना सकी. पाकिस्तान की चार मैचों में ये लगातार दूसरी हार है.

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में इस वर्ल्ड कप का ये पहला ही मैच था. हमेशा से बल्लेबाजों की मददगार पिच और छोटी बाउंड्रियों वाले मैदान के कारण यहां रनों की बारिश होने की उम्मीद थी और दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने निराश नहीं किया. मैच में कुल 672 रन बने, जबकि 96 ओवर की बैटिंग ही हुई. हालांकि, इससे भी ज्यादा रन बन सकते थे, अगर ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों ने वॉर्नर और मार्श की विस्फोटक शुरुआत का फायदा उठाया होता.

अपनी कप्तानी के कारण लगातार सवालों के घेरे में आ रहे बाबर आजम ने एक बार फिर ऐसा फैसला लिया, जिसने सवाल खड़े कर दिये. चिन्नास्वामी में टॉस जीतने के बावजूद बाबर ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसका खामियाजा तो उन्हें भुगतना ही था लेकिन पाकिस्तानी फील्डिंग ने भी इसमें योगदान दिया. डेविड वॉर्नर जब सिर्फ 10 रन पर थे, तो शाहीन की गेंद पर उसामा मीर ने आसान कैच गिरा दिया. वॉर्नर ने इसके बाद पाकिस्तान को नहीं बख्शा और मार्श के साथ मिलकर 33.5 ओवरों में 259 रनों की विस्फोटक साझेदारी की. इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने लगातार गेंदों पर अपने शतक पूरे किये.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेजलवुड। 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER