बाबा रामदेव जयंती / बाबा रामदेव पीर के जन्मोत्सव में झलका उत्साह, भारी बारिश भी नहीं रोक पाई भक्तों को

Zoom News : Sep 12, 2021, 01:28 PM
दिल्ली । जन—जन के आराध्य बाबा रामदेवजी (पीर का जन्मोत्सव देश की राजधानी दिल्ली में मनाया गया। दिल्ली में बाबा रामदेव जी पीर का जन्मोत्सव उत्साह से सादगीपूर्वक मनाए इस आयोजन में भारी बारिश के बीच भक्त जनों का अपने आराध्य के प्रति उत्साह देखते ही बन रहा था। आयोजन समिति के अनुसार इस आयोजन को सरकारी गाइडलाइन के तहत कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाया गया। श्री रामदेव महासंघ दिल्ली प्रदेश की ओर से हुए इस भावपूर्ण और अनूठे आयोजन में निर्धारित प्रोटोकॉल की पालना करते हुए भक्तगण शरीक हुए। इस आयोजन में सर्वाधिक प्रभावी भूमिका दिल्ली के मारवाड़ी राजस्थानी समुदाय की होती है।

पोस्ट आफिस के पास नजदीक गोपाल मलिक पार्क शास्त्री नगर में हुए इस आयोजन में भक्तजनों का उत्साह देखते ही बन रहा था। श्री रामदेव महासंघ दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष रघुवीर सिंह ने बताया कि आयोजन की शुरुआत सुबह दस बजे भगवान गणपति की आराधना से हुई। सुबह साढ़े दस बजे से भजनों का सिलसिला शुरू हुआ जो मध्याह्न बाद तक भी चलता रहा। दोपहर सवा बारह बजे से प्रारंभ हुई प्रसादी का भी भक्तगणों और श्रद्धालुओं ने लुत्फ उठाया। 

आयोजन समिति के सदस्यों के अनुसार प्रतिवर्ष इस आयोजनको बड़े पैमाने पर आयोजित किया जाता है, जिसमें स्थानीय लोगों का उत्साह देखते ही बनता है। कोविड के चलते बीते दो वर्ष से इस आयोजन को निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत आयोजित किया जाता है। श्री रामदेव महासंघ दिल्ली प्रदेश के संयुक्त सचिव और राजस्थान प्रवासी महासंघ के अध्यक्ष गंगासिंह काठाड़ी ने बताया कि यह आयोजन स्थानीय लोगों और प्रवासी ​राजस्थानियों के बीच एक जुड़ाव का अच्छा माध्यम है।

श्री रामदेव महासंघ दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी के अध्यक्ष रघुवीर सिंह, दान सिंह, गिरधारी जैन, बाबू राम, कृष्णा राम, गंगा सिंह राठौड़, मंगल सिंह, राजू सिंह काबावत, भंवर लाल, जवाहर लाल, सुमेर सिंह, गोपा राम, नगा राम, लक्ष्मण सिंह, कालू सिंह, अशोक कुमार, माना राम, पुख राज, देवेन्द्र प्रजापति, भैरू सिंह, सांवला राम आदि भक्तगणों का विशेष सहयोग रहा।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER