PAK vs NZ / नहीं आई बाबर की पारी काम, दूसरे वनडे में कीवियों ने पाकिस्तान को हराया, सीरीज बराबर

Zoom News : Jan 12, 2023, 09:14 AM
PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में कीवियों ने 79 रनों से एकतरफा जीत हासिल कर ली है। कराची में खेले गए मुकाबले में केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम ने 261 रन के स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और पाकिस्तान को 182 रन के स्कोर पर ही समेट दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार जीत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड के 262 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसकी सलामी जोड़ी 9 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गई। टिम साउथी ने फखर जमां तो लॉकी फर्ग्यूसन ने इमाम-उल-हक को सस्ते में चलता किया। कप्तान बाबर आजम ने हालांकि मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और तीसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। लेकिन मेहमान टीम के स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर ने रिजवान को 28 के स्कोर पर बोल्ड कर न्यूजीलैंड को बड़ी सफलता दिलाई। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स ने सबसे पहले हैरिस सोहेल की गिल्लियां बिखेरीं और उसके बाद शानदार फील्डिंग की मदद से आगा सलमान को रनआउट किया।

पाकिस्तान की तरफ से एक छोर पर कप्तान बाबर आजम ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन दूसरे छोर पर उन्हें किसी खिलाड़ी का साथ नहीं मिला और देखते-देखते पाकिस्तान की पूरी टीम 43 ओवर में ही ढेर हो गई। पाकिस्तान के लिए बाबर ने सर्वाधिक 79 रन बनाए। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी और इश सोढ़ी ने 2-2 विकेट झटके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER