IPL 2024 / खराब बॉलिंग, बेकार कप्तानी… हार्दिक पंड्या की इस दिग्गज ने ‘धज्जियां उड़ा दी’

Zoom News : Apr 16, 2024, 07:00 AM
IPL 2024: हार्दिक पंड्या की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. जब से उन्होंने मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभाली है, चारों ओर से उनकी आलोचना हो रही है. हार्दिक पंड्या को पहले फैंस की हूटिंग का सामना करना पड़ा, अब टीम की हार से उनकी कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं. खास तौर से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली हार के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स उनके पीछे पड़ गए हैं. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने उनकी फिटनेस, बॉलिंग और कप्तानी को लेकर सवाल उठाए हैं. महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने तो हार्दिक की धज्जियां उड़ा दी. वो धोनी के खिलाफ पंड्या की गेंदबाजी से काफी नाराज दिखे.

पंड्या पर भड़के गावस्कर

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर चेन्नई के खिलाफ मुंबई की हार से काफी गुस्से में दिखे. इसके लिए उन्होंने पूरी तरह से हार्दिक पंड्या को जिम्मेदार ठहराया. गावस्कर ने पंड्या की कप्तानी और गेंदबाजी को लेकर उन्हें खुब खरी-खोटी सुनाई. खासतौर से 20वें ओवर में धोनी के खिलाफ उनकी बॉलिंग एकदम बेकार बताया. उन्होंने कहा कि पता है कि बल्लेबाज लेंथ बॉल के इंतजार में है फिर भी वहीं गेंद फेंकना, अगली गेंद लेग साइड पर फुलटॉस, ये एकदम साधारण गेंदबाजी थी. आपको बता दें कि पंड्या ने अंतिम ओवर में 26 रन दिए थे, जबकि मुंबई को 20 रनों से मात मिली थी.

पंड्या की कप्तानी पर सवाल

गावस्कर ने पंड्या की कप्तानी को भी बेहद साधारण बताया. मुंबई इंडियंस की फिल्डिंग के दौरान मोहम्मद नबी ने पावरप्ले में अच्छी स्पिन बॉलिंग की थी. उन्होंने तीन ओवर में 19 रन ही दिए थे. श्रेयस गोपाल भी पहले ओवर में 9 रन देकर 1 विकेट ले चुके थे. लेकिन तेज गेंदबाजों की पिटाई के बावजूद पंड्या ने दोनों को बीच के ओवर में गेंद नहीं दी. वहीं आकाश मधवाल का ओवर होते हुए भी अंतिम ओवर में बॉलिंग के लिए वो खुद आए. उनके इन फैसलों ने भारत के क्रिकेटिंग लीजेंड को गुस्सा से भर दिया.

पीटरसन और लारा भी हैरान

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भी पंड्या की कप्तानी पर हैरानी जताई है. उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ कि तेज गेंदबाजों के रन लुटाने के बावजूद, पंड्या ने स्पिनर्स को रोककर रखा. उन्होंने कहा कि हार्दिक पंड्या प्लान बी पर क्यों नहीं जा रहे थे, उन्हें समझ नहीं आ रहा था, ब्रायन लारा भी यह देखकर हैरान थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER