IND vs ENG / बेयरस्टो कर रहे 91रन पर बल्लेबाजी, इंग्लैंड 200 रन के पार; बारिश के कारण रुका मैच

Zoom News : Jul 03, 2022, 05:32 PM
IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन का खेल चल रहा है। पहली पारी में भारतीय टीम ने 416 रन बनाए। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर 200 रन बना लिए हैं। बारिश के कारण मैच को रोक दिया गया है। जॉनी बेयरस्टो और सैम बिलिंग्स क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड के लिए बेयरस्टो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 91 रन बनाकर खेल रहे हैं।

शार्दूल ठाकुर को मिली बड़ी सफलता

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को शार्दूल ठाकुर ने आउट किया। स्टोक्स शार्दूल की गेंद को मिड-ऑफ बांउड्री के पार भेजना चाहते थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उनका शानदार कैच लपक लिया। स्टोक्स ने 36 गेंद में 25 रन बनाए। इससे पहले मोहम्मद शमी की गेंद पर शार्दूल ठाकुर ने स्टोक्स का एक आसान कैच भी छोड़ा था।

विराट बेयरस्टो की हो गई लड़ाई

इंग्लैंड की पारी के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और जॉनी बेयरस्टो के बीच भिड़ंत हो गई। कोहली स्लिप में खड़े थे और बेयरस्टो को स्लेज कर रहे थे। इसी दौरान बेयरस्टो भड़क गए और विराट पर चिल्लाने लगे। कोहली भी कहां चुप रहने वाले थे। उन्होंने भी इंग्लैंड के बल्लेबाज को जवाब दिया। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बर्मिंघम के मैदान पर 17वीं बार पहली पारी में किसी टीम ने 400+ का स्कोर बनाया है। इतने रन बनाने के बाद आज तक कोई भी टीम हारी नहीं है। इससे पहले 16 मौकों में से 8 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती जबकि 8 मुकाबले ड्रॉ रहे।

भारत यह मैच जीतता है या ड्रॉ कराता है तो वह 15 साल बार इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल करेगा। भारतीय टीम ने आखिरी बार 2007 में टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER