उत्तर प्रदेश / यूपी में रेमडेसिविर की कालाबाज़ारी कर रहा बैंक का सहायक मैनेजर अरेस्ट, 12 इंजेक्शन ज़ब्त

Zoom News : May 19, 2021, 02:25 PM
लखनऊ: कोरोना महामारी के दौरान क्रिटिकल पेशंट के लिए सबसे ज्यादा मांग रेमडेसिविर इंजेक्टशन की है. इसलिए इस दवा की ब्लैकमार्केटिंग भी खूब हो रही है. लखनऊ की मड़ियांव पुलिस ने मंगलवार रात बैंक ऑफ बड़ौदा पत्रकारपुरम ब्रांच के असिस्टेंट मैनेजर बांके बिहारी को रेमडेसिविर इंजेक्शन की ब्लैकमार्केटिंग के आरोप में गिरफ्तार किया.

पुलिस टीम ने बांके बिहारी के पास से रेमडेसिविर की 12 शीशियां बरामद की हैं. इंस्पेक्टर मड़ियांव मनोज सिंह ने बताया कि आरोपी विकासनगर का रहने वाला है. वह सोशल मीडिया पर ग्रुप बनाकर लोगों से संपर्क करता था. जरूरतमंदों का फोन आने पर उन्हें तय स्थान पर बुलाता था और 15 से 20 हजार रुपये में रेमडेसिविर की डिलीवरी देता था. 

जिसको बेचे थे तीन रेमडेसिविर उसकी मां को हुआ रिएक्शन

इंस्पेक्टर मड़ियांव ने बताया कि लखीमपुर खीरी के खमरिया ईसानगर निवासी मनोज कुमार की मां हिंद मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं. डॉक्टरों ने रेमडेसिविर जरूरत बताई. किसी के माध्यम से मनोज को बांके बिहारी के बारे में जानकारी हुई. मनोज ने उससे संपर्क किया. बांके बिहरी ने 15 हजार रुपये प्रति इंजेक्शन के हिसाब से उससे 45 हजार रुपये लिए. 

इंस्पेक्टर ने बांके बिहारी को कालाबाजारी करते रंगे हाथ पकड़ा

मनोज के मुताबिक जब उसकी मांग को बांके बिहारी का दिया इंजेक्शन लगा तो उन्हें रिएक्शन हो गया. डॉक्टरों ने इंजेक्शन नकली होने का शक जताया. मनोज ने दारोगा जफर मेहंदी को इस बारे में जानकारी दी. दारोगा ने मनोज से कहा कि वह बांके बिहारी से एक और रेमडेसिविर इंजेक्शन की डिमांड करे. मनोज ने कॉल किया तो बांके बिहारी ने उसे डिलीवरी देने के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे के पास बुलाया. दारोगा ने पुलिस टीम के साथ घेराबंदी कर बांके बिहारी को गिरफ्तार कर लिया. गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश की जा रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER