Cricket / IND-NZ सीरीज के बीच इस घातक प्लेयर ने अचानक लिया संन्यास, करियर में चटकाए 403 विकेट

Zoom News : Jan 28, 2023, 02:54 PM
Bengal vs Odisha Ranji Trophy 2023: भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. वहीं, घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी बहुत ही शानदार अंदाज में खेली जा रही है. अब घरेलू क्रिकेट के सुपर स्टार तेज गेंदबाज बसंत मोहंती ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. इससे फैंस में मायूसी की लहर दौड़ गई है. वह कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए फेमस थे. 

इस गेंदबाज ने लिया संन्यास 

ओडिशा के 36 साल के तेज गेंदबाज बसंत मोहंती ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया और सभी का दिल जीता, लेकिन वह कभी भी टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए. उन्होंने रणजी ट्रॉफी में बंगाल के खिलाफ मैच के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लिया. 

बंगाल के खिलाफ उन्होंने मनोज तिवारी के रूप में आखिरी विकेट हासिल किया. खास बात ये है कि बसंत मोहंती ने जब 2007 में डेब्यू किया था. तब उन्होंने मनोज तिवारी का ही विकेट हासिल किया था. मनोज तिवारी ने उनसे संन्यास लेने पर ट्वीट करते हुए उन्हें लीजेंड बताया है. 

ओडिशा के लिए 15 सालों के करियर में बसंत मोहंती ने उन्हें अपने दम पर कई मैच जिताए. 15 सालों में कुल 105 फर्स्ट क्लास मैच खेले. बसंत ने इस दौरान 403 विकेट झटके. वो तीन बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा करने में कामयाब रहे. वहीं, 23 बार उन्होंने पारी में पांच विकेट हासिल किए. इसके अलावा उन्होंने 31 लिस्ट-ए मैचों में 43 और 21 टी20 मैचों में 20 विकेट चटकाए हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER