Cricket / पृथ्वी को नहीं मिली टीम इंडिया में जगह, BCCI ने कहा-पहले वजन कम करो!

Vikrant Shekhawat : May 08, 2021, 03:40 PM
Cricket | वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए बीसीसीआई ने शुक्रवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर सिलेक्टरों ने भरोसा जताया है और टीम में किसी नए चेहरे को शामिल नहीं किया गया है। आईपीएल 2021 में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले पृथ्वी शॉ टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। खबरों के अनुसार, शॉ सिलेक्टरों की नजर में पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उनको नेशनल टीम में सिलेक्ट होने के लिए वजह कम करने को कहा गया है। 

'टाइम्स ऑफ इंडिया' के मुताबिक, बीसीसीआई ने शॉ को कुल किलो वजन कम करने को कहा है, उसके बाद ही शॉ का चयन हो पाएगा। टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बीसीसीआई के एक सूत्र ने बात करते हुए कहा, 'पृथ्वी विकेटों के बीच में 21 साल की उम्र के हिसाब से अभी भी काफी स्लो हैं। उनको कुछ किलो वजन कम करने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया में फील्डिंग करते समय उनके साथ फोकस नहीं कर पाने की भी समस्या रही थी। ऑस्ट्रेलिया से आने के बाद शॉ काफी मेहनत कर रहे हैं। उनके सामने ऋषभ पंत का शानदार उदाहरण मौजूद है। अगर पंत कुछ महीनों में चीजों को बदल सकते हैं, तो पृथ्वी भी ऐसा कर सकते हैं।'

गौरतलब है कि बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 में खराब प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत को भी वजन कम करने की सलाह दी थी और उनको फिट होने को कहा था। बीसीसीआई सूत्र ने कहा कि शॉ को अपनी शानदार फॉर्म को कुछ और टूर्नामेंटों में भी जारी रखना होगा। उन्होंने कहा कि शॉ एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनको ज्यादा समय तक नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए शॉ ने 8 मैचों में 308 रन जड़े थे। इससे पहले, विजय हजारे ट्रॉफी में शॉ ने 800 से ऊपर रन बनाए थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER