IPL 2023 / बीसीसीआई का ऑक्शन डेट बदलने से इंकार, नीलामी में वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ सकता है विदेशी स्टाफ

Zoom News : Dec 06, 2022, 02:02 PM
Indian Premier League 2023 Auction: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी फ्रेंचाइजीज के ऑक्शन डेट बढ़ाने के अनुरोध को खारिज कर दिया है. हाल ही में आईपीएल मे शामिल फ्रेंचाइजीज ने क्रिसमस को देखते हुए बीसीसीआई से आईपीएल 2023 की ऑक्शन डेट बढ़ाने की गुजारिश की थी. इनका कहना था कि क्रिसमस नजदीक होने की वजह से विदेशी स्टाफ आईपीएल नीलामी में शामिल नहीं हो पाएगा. हालांकि बोर्ड विदेशी स्टाफ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए नीलामी में जुड़ने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के लिए 23 दिसंबर को मिनी ऑक्शन कोच्चि में होगा. 

वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ सकता है विदेश स्टाफ

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, हम जानते हैं यह सभी लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल होने जा रहा है. इसलिए पहले 16 दिसंबर नीलामी की डेट तय की गई थी. लेकिन बाद में ऑक्शन डेट 23 दिसंबर पर सहमति बनी. यह विदेशी स्टाफ के लिए थोड़ा मुश्किल होगा. लेकिन हमारे यहां भी दीवाली से पहले और बाद में मैच होते हैं. इसलिए सबको मैनेज करना होगा. अधिकारी ने आगे कहा, हम नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी की बैठक में वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के लिए विचार करेंगे. यदि सभी सहमत हैं तो मुझे इसकी अनुमति नहीं देने का कोई कारण नहीं दिखता. 

नीलामी की तिथि में बदलाव नहीं

फ्रेंचाइजीज के अनुरोध के बावजूद बीसीसीआई ने ऑक्शन डेट बदलने से इंकार किया. ज्यादातर फ्रेंचाइजीज का कहना था कि 23 दिसंबर क्रिसमस के नजदीक है. बीसीसीआई के अधिकारी के मुताबिक फेंचाइजीज के इस अनुरोध को खारिज कर दिया गया था. उन्होंने आगे कहा, हम समझते हैं कि कुछ फ्रेंचाइजी के अधिकारी क्रिसमस की छुट्टियों पर होंगे. लेकिन तारीख बदलने की संभावना नहीं है. तारीख बदलने का मतलब होगा सब कुछ फिर से करना. वहीं अगर देखा जाए तो आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजीज के पास ज्यादातर विदेशी स्टाफ है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER