IPL 2023 / IPL में 2 साल बाद वापसी करेगा ये स्टार प्लेयर, KKR ने ऑक्शन में लिया ये तगड़ा फैसला

Zoom News : Dec 25, 2022, 03:46 PM
IPL 2023 Auction: कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर की कप्तानी में साल 2012 और साल 2014 में आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की थी. लेकिन इसके बाद टीम अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुई. आईपीएल 2022 में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई. लेकिन अब ट्रॉफी जीतने के लिए आईपीएल 2023 ऑक्शन में KKR टीम ने तगड़ा दांव चला है. उन्होंने टीम में एक स्टार खिलाड़ी की वापसी करवाई है. आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में. 

KKR ने चला ये दांव 

आईपीएल 2023 ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को खरीद लिया. शाकिब पहले भी KKR टीम के लिए खेल चुके हैं. उनके पास अपार अनुभव है, जो टीम के काम आ सकता है. जब आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में शाकिब को किसी ने भी नहीं खरीदा था. इस बार उनका बे प्राइस डेढ़ करोड़ रुपये था, इतनी ही कीमत पर KKR ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया. 

KKR को जिताए कई मैच 

शाकिब अल हसन की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में होती है. वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती है. इन पिचों पर शाकिब कहर बरपाने के लिए फेमस हैं और वह जल्दी ही अपना ओवर पूरा कर लेते हैं और काफी किफायती साबित होते हैं.

उन्होंने आईपीएल के 71 मैचों में अपने बल्ले से 793 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, गेंद से उन्होंने 63 विकेट चटकाए हैं. वह टी20 क्रिकेट के बड़े महारथी माने जाते हैं. शाकिब के केकेआर टीम से जुड़ते ही उनकी बैटिंग और बॉलिंग मजबूत होगी. 

लिटन दास की भी खुली किस्मत 

बांग्लादेश के लिटन दास को भी केकेआर टीम ने 50 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा है. लिटन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER