देश / घर के बाहर रैंप बनाने वाले हो जाएं सावधान

Zoom News : Oct 02, 2021, 11:38 AM
घर के बाहर रैंप बनाने वाले सावधान हो जाएं। नगर निगम ने रैंप तोड़ेकर गलियों को अतिक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। मंगलवार को नगर निगम ने लोगों के विरोध के बीच 100 से अधिक घरों के बाहर बने रैंप तोड़े। विरोध कर रहे लोगों को हटाने के लिए स्थानीय पुलिस की मदद ली गई। निगम अधिकारियों का कहना है कि यह कार्रवाई अब लगातार जारी रहेगी।


दरअसल, लोगों ने घर के बाहर रैंप बनाने के साथ ही चबूतरा बनाया हुआ है। घर को आकर्षक बनाने, अपने दोपहिया वाहन रैंप के जरिए घर के अंदर करने व शाम के वक्त घर के बाहर बैठकर बातें करने के लिए बनाए गए इन चबूतरे के कारण गलियां सर्करी हो गई है। इससे गलियों से एक गाड़ी का भी निकल पाना मुश्किल हो गया था। नगर निगम ने इसे अतिक्रमण की श्रेणी में माना है। गलियों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए मंगलवार को शहर में तोड़फोड़ कार्रवाई की गई है।


नगर निगम के जेई अमित कुमार ने बताया कि मंगलवार को गांधी नगर, शिवाजी नगर व ओम नगर में घरों के बाहर बने रैंप व चबूतरे तोड़े गए हैं। गांधी नगर से जब शुरुआत की गई तो लोगों ने इसका विरोध किया। स्थानीय पुलिस को मौके पर बुलवाया गया जिसके बाद पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों को मौके से हटाया। शिवाजी नगर क्षेत्र में लोगों ने अत्याधिक विरोध किया। उन्होंने बताया कि जब पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों को हिरासत में लेना शुरू किया तो लोग पीछे हटे।


उन्होंने बताया कि गांधी नगर में हुई कार्रवाई शिकायत के बाद की गई थी। जब यहां टीम ने कार्रवाई शुरू की तो पाया कि पूरी गली में ही लोगों ने रैंप बनाकर आधी से अधिक गली बंद की हुई है। ऐसे में वाहनों को निकलने में परेशानी होती है। इस पर इस कार्रवाई को आगे बढाते हुए गली नंबर 6 के साथ ही शिवाजी नगर, ओम नगर में 100 से अधिक घरों के रैंप व चबूतरे तोड़े गए हैं। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER