Bollywood / सुष्मिता सेन से पहले इन एक्ट्रेसेस ने निभाया ट्रांसजेंडर का किरदार

Zoom News : Oct 06, 2022, 09:47 PM
Bollywood | सुष्मिता सेन ने आज अपनी अपकमिंग फिल्म ताली का पोस्टर रिलीज किया है। इस फिल्म में सुष्मिता एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभा रही हैं। पोस्टर में सुष्मिता ताली बजाते हुए नजर आ रही हैं और उन्होंने लिखा, ताली बजाऊंगी नहीं, बजवाऊंगी। सुष्मिता, ट्रांसजेंडर शीरगौरी का किरदार निभा रही हैं। सुष्मिता को इस किरदार में देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड हैं। वैसे बता दें कि सिर्फ सुष्मिता ही नहीं उनसे पहले भी कई एक्ट्रेसेस ट्रांसजेंडर का किरदार निभा चुकी हैं। उन्होंने अपने किरदार से सबका दिल जीता है। 

वाणी कपूर

सुष्मिता से पहले इसी साल वाणी कपूर ने फिल्म चंडीगण करे आशिकी में ट्रांसजेंडर वुमन का किरदार निभाया था। आलिया ने इस किरदार को बहुत अच्छे से निभाया था। इस किरदार को निभाने को लेकर हालांकि वाणी पहले नर्वस थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था मुझे डर था कि कहीं ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी मुझे इस किरदार में एक्सेप्ट करेगी या नहीं। वाणी ने कई ट्रांसजेंडर लोगों से बात की थी और खुद को तैयार किया था।

रुबीना दिलैक

टीवी पर किसी एक्ट्रेस ने पहली बार ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया वो हैं रुबीना दिलैक। रुबीना ने शो शक्ति अस्तित्व के एहसास की में ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया था। रुबीना को इस किरदार में काफी पसंद किया गया था। इतना ही नहीं आज भी कई ट्रांसजेंडर उनकी रिस्पेक्ट करते हैं और उन्हें सपोर्ट करते हैं।

कुब्रा सैत

कुब्रा सैत ने सेक्रेड गेम्स में ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया था। उनके किरदार का नाम था कुकु। इस किरदार से कुब्रा को काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। उन्हें साथ ही खूब प्यार भी मिला था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER