UNION BUDGET / बजट सत्र से पहले PM मोदी ने कही बड़ी बात- 'बार-बार चुनाव से सत्र होते हैं प्रभावित'

Zoom News : Jan 31, 2022, 11:21 AM
बजट सत्र शुरू होने से पहले आज (सोमवार को) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बात की. पीएम मोदी ने कहा कि बार-बार चुनाव सत्र को प्रभावित करते हैं. चुनाव अपनी जगह पर है लेकिन बजट सत्र का अपना महत्व है. चुनाव की वजह से संसद में उठने वाले मुद्दे प्रभावित ना हों.

पीएम मोदी ने कहा कि आज से बजट सेशन शुरू हो रहा है. मैं सभी सांसदों का सत्र के लिए स्वागत करता हूं. आज की वैश्विक स्थिति में भारत के लिए बहुत सारे मौके हैं. यह सत्र देश की आर्थिक प्रगति, टीकाकरण कार्यक्रम, मेड इन इंडिया टीकों के बारे में दुनिया में विश्वास बढ़ाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस सत्र में भी चर्चा, चर्चा के मुद्दे और खुले विचारों वाली बहस वैश्विक प्रभाव के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर बन सकती हैं. मुझे उम्मीद है कि सभी सांसद, राजनीतिक दल खुले दिमाग से गुणवत्तापूर्ण चर्चा करेंगे और देश को तेजी से विकास के पथ पर ले जाने में मदद करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि ये सच है चुनाव सत्र और चर्चा पर प्रभाव डालते हैं. लेकिन मेरी सभी सांसदों से अपील है कि चुनाव होते रहेंगे लेकिन बजट सत्र पूरे साल का ब्लूप्रिंट है. हम इस सत्र में जितनी अच्छी चर्चा करेंगे, देश को आर्थिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उतने ही अवसर मिलेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER