Cricket / पहले देश का फर्ज, फिर IPL... इस दिग्गज ने अपने बयान से मचा दी क्रिकेट जगत में सनसनी

Zoom News : Feb 23, 2023, 04:56 PM
Ben Stokes, IPL 2023 Final: दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडर्स में शुमार बेन स्टोक्स ने आईपीएल के 16वें सीजन के आगाज से पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को इंग्लैंड के प्रति अपने फर्ज के आड़े आने नहीं देंगे. उन्होंने कहा है कि अगर उनकी फ्रेंचाइजी फाइनल में जगह बनाती है तो वह एशेज सीरीज से पहले स्वदेश लौटकर आयरलैंड के खिलाफ राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने को प्राथमिकता देंगे.

CSK को लगेगा झटका!

बेन स्टोक्स दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग के पिछले टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे. अब वह 31 मार्च से शुरू होने वाले आगामी सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का प्रतिनिधित्व करने की तैयारी कर रहे हैं. आईपीएल का फाइनल 28 मई को होना है जबकि इंग्लैंड एक जून से एकमात्र टेस्ट में आयरलैंड से भिड़ेगा. सीएसके की टीम सीजन का अपना पहला मैच 3 अप्रैल को लखनऊ सुपरजाइंट्स के खिलाफ खेलेगी.

'इंग्लैंड के लिए खेलूंगा'

स्टोक्स से जब पूछा गया कि अगर सीएसके आईपीएल-2023 के खिताबी मुकाबले में जगह बना लेतकी है तो क्या वह इंग्लैंड के लिए खेलेंगे तो उन्होंने कहा, ‘हां, मैं खेलूंगा. मैं यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि खुद को स्वदेश लौटने और उस मैच (आयरलैंड के खिलाफ) को खेलने के लिए पर्याप्त समय दूं.’ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस बात पर बहस छिड़ी हुई है कि क्या खिलाड़ी राष्ट्रीय जिम्मेदारी की बजाय निजी लीग को तरजीह दे रहे हैं. स्टोक्स ने कहा कि वह अपने इंग्लैंड के साथियों की पसंद के बारे में कुछ नहीं कह सकते. जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और हैरी ब्रूक सभी के पास आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट हैं.

खिलाड़ियों से लेंगे सलाह

इंग्लैंड के इस धुरंधर ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि दूसरों के लिए कुछ कहना जल्दबाजी होगी लेकिन हमें आयरलैंड टेस्ट के बाद एशेज सीरीज खेलनी है. इसलिए मैं शायद खिलाड़ियों के पास जाऊंगा और उनसे पूछूंगा कि क्या वे एशेज के लिए तैयार रहना चाहते हैं. वे पांच मैच स्पष्ट रूप से गर्मियों के सत्र के बड़े मुकाबले हैं और आपको यह सोचना होगा कि खिलाड़ी क्या चाहते हैं.’ पांच मैचों की एशेज सीरीज 16 जून से बर्मिंघम में शुरू होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER