Ben Stokes Retirement / बेन स्टोक्स ने वापस लिया अपना रिटायरमेंट, इंग्लैंड ने किया खतरनाक टीम का ऐलान

Zoom News : Aug 16, 2023, 03:16 PM
Ben Stokes Retirement: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले इंग्लैंड के स्टार, वर्ल्ड चैंपियन, सबसे बड़े मैच विनर बेन स्टोक्स ने अपना रिटायरमेंट वापस ले लिया है। 18 जुलाई 2022 को स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट छोड़ने का ऐलान किया था। पर करीब 13 महीनों के बाद एक बार फिर से उनकी वनडे क्रिकेट में वापसी हो गई है। ऐसा तब हुआ है जब इंग्लैंड की टीम 5 अक्टूबर से भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में बतौर डिफेंडिंग चैंपियन उतरेगी। साल 2019 में इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में बेन स्टोक्स का बहुत बड़ा योगदान रहा था। न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में उन्होंने मैच विनिंग 84 रनों की पारी खेली थी।

इंग्लैंड क्रिकेट ने बुधवार दोपहर न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे व टी20 सीरीज का स्क्वाड जारी किया। वनडे के स्क्वाड में एक नाम था चौंकाने वाला बेन स्टोक्स का। उन्होंने अपने रिटायरमेंट से यानी वापसी कर ली है। हाल ही में एशेज से पहले मोईन अली ने टेस्ट से रिटायरमेंट वापस लिया था लेकिन एशेज के बाद दोबारा उन्होंने टेस्ट से रिटायरमेंट ले लिया। बेन स्टोक्स ने इससे पहले इंग्लैंड के लिए 105 वनडे मैच खेलते हुए 2924 रन बनाए और 74 विकेट लिए थे। अब एक बार फिर से स्टोक्स आगामी वर्ल्ड कप में अपना जलवा बिखेर सकते हैं।

स्टोक्स की वापसी पर सेलेक्टर ने क्या कहा

इंग्लैंड क्रिकेट ने 15-15 सदस्यीय दो स्क्वाड जारी किए। कई अनकैप्ड खिलाड़ियों की भी इसमें एंट्री हुई है। इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 अगस्त से 5 सितंबर तक चार टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। उसके बाद चार वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। बेन स्टोक्स के अलावा इंग्लैंड के वनडे स्क्वाड में सरे के पेसर और अनकैप्ड खिलाड़ी गस एटकिंसन को भी जगह दी गई है। जबकि टी20 सीरीज में एटकिंसन, जोश टंग और जॉन टर्नर को मौका दिया गया है। स्टोक्स के सेलेक्शन पर नेशनल चीफ सेलेक्टर ल्यूक राइट ने कहा कि, मुझे विश्वास है कि स्टोक्स की वापसी से सभी क्रिकेट फैंस खुश होंगे। उनके आने से हमारी टीम की ना ही सिर्फ टीम में क्वालिटी आई बल्कि लीडरशिप में भी टीम को मजबूती मिलेगी। 

इंग्लैंड का पूरा स्क्वाड

वनडे: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ली, डेविड विली, मार्क वुड, क्रिस वोक्स।

टी20: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, रेहान अहमद, डेविड मलान, आदिल रशीद, जोश टंग, जॉन टर्नर, हैरी ब्रूक, बेन डकेट, ल्यूक वुड, विल जैक्स। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER